scorecardresearch
 

Indore: जल्दी सिक्स पैक बनाने के लिए खरीदे थे महंगे सप्लीमेंट, लगा लिया घोड़े वाला इंजेक्शन, फिर...

MP News: इंदौर में एक युवक को सिक्स पैक एब्स बनाना भारी पड़ गया. बॉडी बनाने के लिए उसने जैसे ही कुछ प्रोटीन पाउडर और इंजेक्शन लेने शुरू किए, वैसे ही उसकी तबीयत बिगड़ती चली गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. पीड़ित ने बताया कि उसने मसल गेनर प्रोटीन पाउडर, इंजेक्शन समेत कुछ गोलियां ली थीं, जो नकली निकलीं.

X
नकली प्रोटीन पाउडर से युवक की तबियत बिगड़ी. (फोटो:Aajtak)
नकली प्रोटीन पाउडर से युवक की तबियत बिगड़ी. (फोटो:Aajtak)

मध्य प्रदेश के इंदौर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक युवक ने जल्दी सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए अपनी जिंदगी ही दांव पर लगा दी. दरअसल, युवक ने बॉडी बनाने के लिए प्रोटीन पाउडर लेना  शुरू किया, वैसे ही उसकी तबीयत बिगड़ती चली गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस मामले में दुकानदार के खिलाफ विजय नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. 

पीड़ित जय सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने मोहित पाहूजा से मॉस गेनर प्रोटीन पावडर, इंजेक्शन और कुछ गोलियां खरीदी थीं, जो गलत निकलीं. इसके कारण उसके पेट में दर्द हुआ और उल्टी दस्त होने लगे. सप्लीमेंट के लिए जय सिंह ने मोहित को मोटी रकम दी. जय सिंह का कहना है कि अच्छे प्रोडक्ट के नाम पर उसे नकली सामान  दिया गया. जिसके चलते उसकी तबीयत बिगड़ गई. 

इसके अलावा, जयसिंह ने बताया कि वो पहले विजयनगर में रहते थे. गौरीनगर में उनका जिम आना जाना होता था. इसके चलते उन्हें मोहित की शॉप की जानकारी थी. वह जब यहां गए तो उन्हें प्रोटीन के साथ ऐसे प्रतिबंधित इंजेक्शन भी बरगलाकर दिए गए जो मार्केट में प्रतिबंधित हैं.  

पुलिस ने मोहित पाहूजा के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में मोहित ने बताया कि पशुओं और डॉग्स को लगाए जाने वाले इंजेक्शन और दवाइयों से वह प्रोटीन बनाने का काम करता था, जिसे चंद रुपयों में तैयार कर महंगे दामों में बेचता था. 

इंदौर में एमआईजी पुलिस ने कुछ माह पहले 20 साल के एजाज नाम के युवक की शिकायत पर जिम ट्रेनर सोनू और उसके भाई रईस के खिलाफ केस दर्ज किया था. जिसमें एजाज को मसल्स बनाने साथ ही वजन बढ़ाने के नाम पर इंजेक्शन दिए गए थे. जिसके चलते खरीददार के प्राइवेट पार्ट में सूजन आने के साथ पैरों में भी दिक्कत होने लगी थी. इस मामले में पुलिस ने जिम पर दबिश देकर बड़ी मात्रा में इंजेक्शन और गलत प्रोटीन पाउडर जब्त किया था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें