scorecardresearch
 

बैंक ने घर के बाहर लगाया कुर्की का नोटिस, डिप्रेशन में लड़की ने लगाई फांसी

कोल्लम के शूरानाडो में 20 साल की लड़की ने घर में फांसी लगा ली. परिजनों का आरोप है कि केरल बैंक ने उनके घर के बाहर प्रॉपर्टी कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया था. इसी बात से उनकी बेटी डिप्रेशन में थी. वहीं, बैंक का कहना है कि ये सभी आरोप निराधार हैं. फिलहाल पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है.

X
मृतका अभिरामी (फाइल फोटो)
मृतका अभिरामी (फाइल फोटो)

केरल के कोल्लम में 20 साल की लड़की ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामला शूरानाडो थाना क्षेत्र के थ्रीकुन्नप्पुझा इलाके का है. मृतका के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने केरल बैंक से 10 लाख रुपये का लोन लिया था.

किसी कारणवश वे किस्त नहीं चुका पाए, तो बैंक ने उनके घर के बाहर प्रॉपर्टी कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया. इसी बात से लड़की डिप्रेशन में आ गई थी. जानकारी के मुताबिक, अजी कुमार और शालिनी की 20 साल की अभिरामी एकलौती बेटी थी.

मंगलवार को जब माता-पिता किसी काम से बाहर गए हुए थे, तो अभिरामी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जब माता-पिता घर पहुंचे, तो बेटी का शव देखकर उनके होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. हालांकि, मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. उसके माता-पिता का कहना है कि बैंक के नोटिस के कारण वह डिप्रेशन में थी.

कोरोना काल में नौकरी जाने की वजह से नहीं चुका पाए किस्त 
मृतका के पिता ने बताया, "उन्होंने पांच साल पहले केरल बैंक की पथरम ब्रांच से 10 लाख रुपये का लोन लिया था. उस समय वह विदेश में नौकरी करते थे. समय पर वह सारी किस्तें भी चुका रहे थे. इसी बीच कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लग गया."

अजी कुमार ने आगे बताया, "उन्हें विदेश की नौकरी छोड़कर केरल वापस में आना पड़ा. इस वजह से पैसों की कमी हो गई. लोन के 1.5 लाख रुपये चुकाना बाकी थे, जिसके लिए उन्होंने बैंक से समय भी मांगा. मगर, बैंक ने फिर भी उनके घर के बाहर नोटिस लगा दिया."

उन्होंने पुलिस को बताया कि इस घटना के बाद से अभिरामी डिप्रेशन में रहने लगी थी. इस बात का उसने घर पर जिक्र भी किया था. पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है और आत्महत्या के असली कारणों का पता लगा रही है. मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है. उधर, बैंक का कहना है कि ये आरोप निराधार है.

(कोल्लम से शिबिमोल केजी की रिपोर्ट)

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें