scorecardresearch
 

UP: कुख्यात अपराधी कमलेश्वर प्रताप सिंह की लाखों की संपत्ति कुर्क, दर्ज हैं 15 मुकदमे

UP: देवरिया में कुख्यात अपराधी और गैंगस्टर कमलेश्वर प्रताप सिंह उर्फ अप्पू की अवैध संपत्ति (मकान) कुर्क कर दी गई. अप्पू के जिस मकान को कुर्क किया गया है, उसकी कीमत 33 लाख 6 हजार आंकी गई है. तरकुलवा के मुंडेरा बाबू के रहने वाले गैंगस्टर अप्पू के खिलाफ कुशीनगर और देवरिया जिले में 15 केस दर्ज हैं.

X
गैंगस्टर कमलेश्वर प्रताप सिंह उर्फ अप्पू का मकान कुर्क.
गैंगस्टर कमलेश्वर प्रताप सिंह उर्फ अप्पू का मकान कुर्क.

उत्तर प्रदेश के देवरिया में जिलाधिकारी (DM) के आदेश पर कुख्यात अपराधी और गैंगस्टर कमलेश्वर प्रताप सिंह उर्फ अप्पू की अवैध संपत्ति (मकान) कुर्क कर दी गई. बताया जा रहा है कि इस मकान की कीमत करीब 33 लाख 6 हजार आंकी गई है. अप्पू के खिलाफ कुशीनगर और देवरिया जिले में हत्या के प्रयास, मारपीट, फिरौती और रंगदारी जैसे मामलों में 15 केस दर्ज हैं. गैंगस्टर अप्पू थाना तरकुलवा के मुंडेरा बाबू का रहने वाला है.

बता दें, गैंगस्टर कमलेश्वर प्रताप सिंह उर्फ अप्पू द्वारा एक संगठित गिरोह बनाया गया, जो जनपद स्तर पर सक्रिय है. यह गिरोह अपने लाभ के लिए मारपीट, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, फिरौती वसूलने और रंगदारी मांगने जैसे अपराधों को अंजाम देता है. यह गैंग पिछले दस सालों से सक्रिय है.

3 सितंबर को डीएम के आदेश पर एसडीएम सदर सौरभ सिंह, सीओ सिटी श्रेयस त्रिपाठी और तहसीलदार सदर उक्त अभियुक्त के गांव मुंडेरा बाबू पहुंचे, जहां इसने अवैध कमाई से मकान बनाया था. प्रशासन ने मकान को सील करके नोटिस चस्पा किया और मुनादी करवाई. फिर तहसीलदार को इसका कस्टोडियन नियुक्त किया गया.

लेडी डॉन की अवैध संपत्ति कुर्क

इससे पहले मुरादाबाद में पुलिस ने डीएम के आदेश पर लेडी डॉन हसीना की करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति कुर्क की. जब्त की गई संपत्ति में उसकी जयंतीपुर की कोठी भी शामिल है. हसीना को तीन महीने पहले ही मुरादाबाद की कोर्ट ने मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई थी. तभी से हसीना जेल में बंद है.

ढोल बजवाकर मुनादी करवाई

हसीना की संपत्ति पर सरकारी सील लगाने के बाद पुलिस विभाग की ओर से मोहल्ले में ढोल बजवाकर मुनादी भी कराई गई. इसे लेकर मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हेमंत कुटियाल ने बताया कि ये लेडी डॉन हसीना एक शातिर किस्म की अपराधी है, जिसके खिलाफ अलग अलग थानों में जुआ-सट्टा और मादक पदार्थों की तस्करी के 26 -27 मुकदमे दर्ज हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि हसीना के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत चार्जशीट भी फाइल की गई थी. अब डीएम के आदेश पर 14 (1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुनादी कराकर 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है. एसएसपी ने कहा कि हसीना का नेटवर्क सिर्फ मुरादाबाद ही नहीं, बल्कि पूरे वेस्ट यूपी में फैला हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें