scorecardresearch
 

पीलिया से हुई शख्स की मौत, एक महीने बाद पुलिस ने हत्या के आरोप में भाई को किया गिरफ्तार

दरअसल 11 अगस्त को, सफदरजंग अस्पताल ने ओखला औद्योगिक क्षेत्र पुलिस स्टेशन को सूचित किया कि हरकेश नगर निवासी सुरेंद्र को उसके चचेरे भाई ने अचेत अवस्था में भर्ती कराया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में एक शख्स की पीलिया से हुई मौत
  • दिल्ली पुलिस ने एक महीने बाद भाई को किया गिरफ्तार
  • भाई पर गैर इरादतन हत्या का आरोप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हत्या का ऐक ऐसा मामला सामने आया जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे. एक व्यक्ति की बीमारी से मौत के एक महीने बाद उसके भाई को पुलिस ने हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अब आप सोच रहे होंगे कि जब बीमारी से मौत हुई तो उसके भाई को पुलिस ने गिरफ्तार क्यों किया.

दरअसल 11 अगस्त को, सफदरजंग अस्पताल ने ओखला औद्योगिक क्षेत्र पुलिस स्टेशन को सूचित किया कि हरकेश नगर निवासी सुरेंद्र (33 साल ) को उसके चचेरे भाई ने अचेत अवस्था में भर्ती कराया है.

जांच करने पर पता चला कि लंबे समय तक शराब के सेवन के कारण सुरेंद्र नाम का शख्स पीलिया के साथ ही लीवर की बीमारी (पीलिया के साथ) से पीड़ित था. चूंकि वह बेहोश था, इसलिए उसका बयान दर्ज नहीं किया जा सका.

14 अगस्त को अस्पताल ने कहा कि इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई थी. उसी दिन सुरेंद्र का पोस्टमॉर्टम किया गया और शव को दाह संस्कार के लिए उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद पुलिस चौंक गई. सुरेंद्र की मौत बीमारी से नहीं बल्कि सिर में चोट लगने की वजह से हुई थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि मौत का कारण मस्तिष्क को क्षति पहुंचना था. पुलिस जांच में सामने आया था कि बेहोश होने से पहले रात को सुरेंद्र के भाई ने शराब के नशे में उसकी पिटाई की थी जिसके बाद वो अचेत हो गया था.

इलाके के सीसीटीवी फुटेज में भी आरोपी अपने भाई को लात-घूसों से पीटता हुआ नजर आया. इसके बाद, आरोपी राजू कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें