scorecardresearch
 

Delhi: प्रॉपर्टी के लिए पोते ने दादी को कुत्ते से कटवाया, जानिए क्या है पूरा मामला

दिल्ली के पूर्वी विनोद नगर इलाके में एक वृद्ध महिला (Old Lady) पर उसके पोते ने कुत्ते (Dog) से हमला करा दिया. इससे महिला बुरी तरह से घायल हो गई. वृद्ध महिला का आरोप है कि उसका बेटा और पोता उसकी प्रॉपर्टी हड़पना चाहते हैं. महिला ने शिकायत में ये भी कहा है कि उसे जान का खतरा बना हुआ है. शिकायत के बाद महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police)से मामले में जवाब मांगा है.

X
प्रॉपर्टी को लेकर नाराज पोते ने दादी को कुत्ते से कटवाया.   (Symbolic image) प्रॉपर्टी को लेकर नाराज पोते ने दादी को कुत्ते से कटवाया. (Symbolic image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस
  • वृद्धा बोली, बेटा और पोता हड़पना चाहते हैं प्रॉपर्टी

दिल्ली के पूर्व नगर क्षेत्र में बूढ़ी दादी को प्रॉपर्टी को लेकर नाराज उनके पोते ने बेरहमी से कुत्ते से कटवा दिया. इससे वह बुरी तरह घायल हो गई. इस मामले की शिकायत 181 helpline पर की गई. शिकायत मिलने पर टीम ने तुरंत दादी से मिलकर मामले में FIR दर्ज कराई है. दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) ने पुलिस को नोटिस (Notice) जारी कर कहा है कि इस मामले में जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करें.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) से एक 70 वर्षीय महिला ने शिकायत करते हुए कहा कि उसके पोते ने उसे कुत्ते से कटवा दिया है. महिला दिल्ली के पूर्वी विनोद नगर इलाके में अपने परिवार के साथ रहती है. उसने कहा कि उसका बेटा और पोता संपत्ति के लिए परेशान करता है. उसका पोता छह महीने पहले एक कुत्ते को अपने घर लाया था. उसने अपने पोते से बार-बार कहा कि कुत्ते को घर में न रखे. वह बहुत खतरनाक है, लेकिन उसने बात नहीं मानी.

आयोग के सामने वृद्धा बोली: उसे जान का भी खतरा है

वृद्ध महिला (Old Lady) ने बताया कि 13 जनवरी 2021 को उसके पोते ने उस पर कुत्ते से हमला करा दिया. इसके बाद कुत्ते ने उसके हाथ पर कई जगह काट लिया. इस मामले को लेकर महिला ने डीसीडब्ल्यू की 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल करके 20 जनवरी 2022 को शिकायत की. इस पर महिला आयोग की टीम महिला के घर पहुंची और मामले का जायजा लिया. महिला ने कहा कि उसे जान का भी खतरा है. आयोग की टीम महिला को कल्याणपुरी थाने लेकर गई, जहां धारा 289 के तहत मामला दर्ज किया गया.

आयोग ने Delhi Police को नोटिस देकर मांगा जवाब

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस देकर जानकारियां मांगी हैं. आयोग ने दिल्ली पुलिस से पूछा है कि क्या इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है? यदि नहीं, तो कारण बताएं. इसके अलावा वृद्ध महिला की सुरक्षा के लिए पुलिस ने क्या कदम उठाए हैं. इस मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट भी आयोग ने मांगी है. आयोग ने कहा कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए यह जानकारियां 31 जनवरी 2022 तक उपलब्ध कराएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें