scorecardresearch
 

सिद्धू मूसेवाला मर्डर: लॉरेंस बिश्नोई के भाई और भांजे का फर्जी पासपोर्ट बनाने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल और भांजे सचिन का फर्जी पासपोर्ट बनवाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सिद्धू मूसेवला की हत्या के पहले लॉरेंस बिश्नोई ने अपने भाई अनमोल और भांजे सचिन को फर्जी पासपोर्ट बनवा कर देश से बाहर भिजवा दिया था.

X
सिद्धू मूसेवाला और लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो)
सिद्धू मूसेवाला और लॉरेंस बिश्नोई (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फर्जी पासपोर्ट से फरार हुआ था लॉरेंस का भाई और भतीजा
  • देश से फरार होने के बाद रची गई मूसेवाला की हत्या की साजिश

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ जा रही है. इस बीच खुलासा हुआ है कि सिद्धू की हत्या से पहले तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने अपने भाई अनमोल बिश्नोई और अपने भांजे सचिन को फर्जी पासपोर्ट के जरिए भारत से बाहर भेज दिया था. इस खुलासे के बाद दिल्ली पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है.

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल और भांजे सचिन का फर्जी पासपोर्ट बनवाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आज तक ने सबसे पहले खुलासा किया था की सिद्धू मूसेवला की हत्या के पहले लॉरेंस बिश्नोई ने अपने भाई अनमोल और भांजे सचिन को फर्जी पासपोर्ट बनवा कर देश से बाहर भिजवा दिया था.

देश के बाहर बैठ कर अनमोल और सचिन ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर रची थी. सचिन फिलहाल दुबई में है और लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल यूरोप में है. गैंगस्टर को पासपोर्ट हासिल कराने में मदद देने वाले 4 जालसाजों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा है. इन चारों से पूछताछ की जा रही है.

दक्षिण दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों को पासपोर्ट उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली में रहकर दिल्ली गैंगस्टर को देश से बाहर भागने के लिए पासपोर्ट बनाने में मदद कर रहे थे. इन चारों से पूछताछ की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि अब तक कितने जाली पासपोर्ट जारी किए जा चुके हैं.

आज तक को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश जेल में बैठे लॉरेंस ने कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ से फोन पर बातचीत करके रची थी. सिद्धू की हत्या की फूल प्रूफ प्लानिंग होने के बाद सबसे पहले लॉरेंस बिश्नोई ने जेल से छूटे अपने भाई अनमोल को गोल्डी बराड़ की मदद से भारत से फरार करवाया.

इतना ही नहीं लॉरेंस ने अपने भांजे सचिन बिश्नोई को भी भारत से गोल्डी बराड़ की मदद से फरार करवाया. सचिन फिलहाल दुबई में है. लॉरेंस का भाई अनमोल और भांजा सचिन जैसे ही देश से फरार हुए दोनों गोल्डी बराड़ के साथ जुड़े और प्लानिंग हुई. फिर पंजाब के मानसा में सिद्धू की हत्या को अंजाम दिया गया.

भाई और भांजे को भारत से फरार करवाने का मकसद था कि सिद्धू की हत्या के केस के बाद पुलिस दोनों को गिरफ्तार न कर पाए. लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए 7 अगस्त 2021 को विक्की मिडूखेड़ा की हत्या के बाद से रेकी की जा रही थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें