scorecardresearch
 

वेब सीरीज देखकर खुद की किडनैपिंग की बनाई प्लानिंग, दोस्त संग चेन स्नैचिंग करते गिरफ्तार

पुलिस ने जब सीसीटीवी खंगाला तो पुलिस के होश उड़ गए. चेन स्नैचिंग की वारदात करते जो शख्स कैमरे में कैद हुआ था उसकी किडनैपिंग की सूचना पर पुलिस उसे तलाश रही थी. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस के अफसर भी सकते में थे
  • आरोपी लगातार गर्लफ्रेंड के संपर्क में था

किडनैपिंग की सूचना पर जिस शख्स को पुलिस तलाश रही थी वो भीड़भाड़ वाले इलाके में चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दे रहा था. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने वेब सीरीज 'breathe into the shadows' देखकर अपनी झूठी किडनैपिंग की योजना बनाई थी और स्नैचिंग की वारदात करता था. 

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया है, जिसके बाद खुद दिल्ली पुलिस के अफसर भी सकते में हैं. दरअसल, 11 जनवरी को दिल्ली के जामिया इलाके की पुलिस को एक शख्स ने सूचना दी, "मेरे भतीजे नदीम को आज सुबह 10 बजे कोई गाड़ी में उठा कर ले गया है और अभी कॉल पर बात हुई कि उसे जंगल मे बांध रखा है. दो लाख रुपये की डिमांड की है."

इस कॉल के बाद पुलिस टीम जांच के लिए गठित की गई. दिल्ली पुलिस ने नदीम की कॉल डिटेल निकाली तो पता चला नंबर सुबह से चालू है और उस हर लोकेशन पर नदीम का फोन एक्टिव था जहां वो रोजाना जाता रहता था. नदीम हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड के संपर्क में रहता था. गर्लफ्रेंड से पूछताछ में पता चला कि नदीम अपने कजिन आफताब के साथ शराब पी रहा था. पुलिस आफताब के बारे में छानबीन करने पहुंची तो पता चला वो भी गायब है.

पुलिस ने किडनैपिंग वाली जगह के सीसीटीवी खंगाले तो पता चला इस तरह की कोई वारदात कैमरे में कैद नहीं हुई है. ये सबकुछ 30 मिनट की जांच में सामने आ गया. इसी दौरान जामिया नगर के एक इलाके से पुलिस को खबर मिली कि जोगबाई इलाके में चेन स्नैचिंग की वारदात हुई है और आरोपियों को लोगों ने पकड़ा है. पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती तब तक आरोपी भीड़ में छिपकर गायब हो चुके थे.

पुलिस ने जब सीसीटीवी खंगाला तो पुलिस के होश उड़ गए. चेन स्नैचिंग की वारदात करते जो शख्स कैमरे में कैद हुआ था वो नदीम था, जिसकी किडनैपिंग की सूचना पर पुलिस उसे तलाश रही थी और साथ मे आफताब भी था. पुलिस ने अब दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें