scorecardresearch
 

UP: दूसरे समुदाय की लड़की से हुआ प्यार, फिर पेड़ से लटकी मिली लड़के की लाश

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक युवक की लाश पेड़ से लटकी हुई मिली जिसके बाद उसके घर में कोहराम मच गया. परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रेम प्रसंग में उनके बेटे की हत्या हुई है और उसे आत्महत्या का रूप दिया गया है.

X
पेड़ से लटका मिला युवक का शव.
पेड़ से लटका मिला युवक का शव.

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक युवक का पेड़ से लटका हुआ शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. गांव के ही बाग में युवक का शव पेड़ से लटका हुआ था. परिजनों का आरोप है कि प्रेम प्रसंग की लड़ाई में युवक की हत्या कर दी गई. मृतक के परिवारवालों ने कहा है कि हत्या करने के बाद शव को गांव के ही पेड़ से लटका दिया गया और उसे आत्महत्या का रूप दे दिया गया. 

मृतक के परिवार का कहना है कि कुछ महीने पहले ही कुछ धार्मिक लोगों ने सुनील को मुस्लिम प्रेमिका से दूर रहने को लेकर धमकाया था. फिर दोनों परिवार के लोगों के बीच बैठकर इस बात को लेकर समझौता हुआ कि लड़का और लड़की एक दूसरे से नहीं मिलेंगे और एक दूसरे के घर की ओर भी नहीं जाएंगे.

मृतक सुनील ने परिवार ने दबाव में यह शर्त मंजूर भी कर ली. परिजनों का कहना है कि इसके बाद भी धार्मिक उन्मादी लोगों ने  प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या कर दी. हत्या की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

मृतक के पिता गांव में ही परचून की दुकान चलाते हैं. पिता की ओर से दूसरे समुदाय के लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का केस दर्ज कराया गया है.

मृतक के पिता ने गांव के ही रहने वाले फजल, यासीन, गुड्डू उर्फ अबरार अहमद, सरफराज अहमद  पर हत्या का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराई है.

एसपी (देहात) राजकुमार ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही जांच पूरी कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. हत्या की घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

युवक की मौत के बाद आपत्तिजनक फोटो वायरल 

रिपोर्ट के मुताबिक, लड़का और लड़की दोनों अलग-अलग धर्मों से थे. लड़का-लड़की की आपत्तिजनक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. करीब 40 से 50 फोटो सुनील की फेसबुक आईडी पर हत्या के बाद वायरल किए गए हैं. 

तस्वीर वायरल होने के बाद गांव में तनाव
 

फेसबुक पर अश्लील फोटो वायरल होने के बाद से ही गांव में और ज्यादा तनाव बढ़ गया है. एक तरफ सुनील की मौत पर एक समुदाय गुस्से में है, तो वहीं दूसरी ओर बेटी के अश्लील फोटो वायरल होने पर दूसरे समुदाय के लोगों में भी गुस्सा है.

दूसरे पक्ष के लोगों ने जल्द से जल्द फोटो को इंटरनेट से हटाने की मांग की है. वहीं, दूसरा समुदाय हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग कर रहा है.

इस घटना को लेकर बरेली (देहात) के एसपी राजकुमार ने बताया कि शीशगढ थाना क्षेत्र के कुतुबपुर जंगल में एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका हुआ मिला था. मृतक की पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई है.

उन्होंने कहा, मृतक के घरवालों का आरोप है कि किसी ने उनके बेटे को मार कर शव को पेड़ से लटकाया है. अधिकारी ने कहा पूरे मामले की जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें