scorecardresearch
 

बुलंदशहर: मंदिर में चोरी के आरोप में दलित बच्चे की लात-घूंसे से पिटाई

UP News: बुलंदशहर के एक गांव के मंदिर में बच्चे से बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आया है. जिस पर आरोप है कि पूजा की थाली से पैसे चुराए है. वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है.

X
मंदिर परिसर में बच्चे की पिटाई
मंदिर परिसर में बच्चे की पिटाई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बुलंदशहर के एक गांव की घटना
  • पिटाई का वीडियो हुआ वायरल
  • पीड़ित परिवार ने न्याय की लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के मंदिर में एक दलित बच्चे के साथ पिटाई का मामला सामने आया है. मासूम को मंदिर परिसर में चोरी के आरोप में जमीन पर पटक कर लात-घूंसों से पीटा गया. यह घटना मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

दरअसल, बुलंदशहर के पहासू में एक गांव के मंदिर में 10 वर्षीय दलित बच्चा टहल रहा था. इसी दौरान एक युवक बच्चे को जमीन पर पटक कर पीटने लगा. वहां मौजूद लोगों ने बच्चे की बेरहमी से पिटाई होता देख किसी तरह उसे बचा लिया. यह घटना मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जब यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो आरोपी पक्ष के लोग थाने पहुंच कर युवक को छुड़ाने के लिए एसएसपी के पास पहुंच गए.

एसएसपी ने इस मामले में पीड़ित बच्चे का पक्ष जाना और थाने को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. एसएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. पीड़ित परिवार ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि मंदिर में पूजा की थाली से झूठा पैसे निकालने का आरोप लगाकर बच्चे की पिटाई की गई.

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह का कहना है कि एक वीडियो में मंदिर परिसर में 10 वर्षीय बच्चे के साथ मारपीट की जा रही है. पता चला कि दर्शन करने आए युवक ने पूजा की थाली में से पैसे उठाने को लेकर बच्चे के साथ मारपीट की. इस वीडियो को तुरंत संज्ञान में लेकर मुकदमा दर्ज किया गया. जांच में पाया गया कि बच्चा थाली से पैसा उठा रहा था. फिलहाल बच्चे की परिजनों की तरफ से दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें