scorecardresearch
 

Uttarakhand: 43 लाख की चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार, बोला- 'नेपाल ले जा रहा था माल'

उत्तराखंड के चंपावत में चरस तस्कर गिरफ्तार किया गया है. उत्तराखंड में इस समय ऑपरेशन क्रैकडाउन चलाया जा रहा है. नशामुक्त उत्तराखंड 2025 मुहिम के तहत यह नशा का व्यापार करने वालों पर लगातार एक्शन लिया जा रहा है. बरामद की गई चरस की इंटरनेशनल कीमत 43 लाख रुपये बताई गई है.

X
पुलिस गिरफ्त में स्मैक स्मगलर
पुलिस गिरफ्त में स्मैक स्मगलर

उत्तराखंड (Uttarakhand) से लेकर नेपाल (Nepal) में चरस तस्करी (Charas Smuggling) करने वाले स्मगलर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के पास से 43 लाख रुपये की चरस बरामद हुई है. नेपाल के रहने वाले चरस तस्कर से पुलिस और जानकारी लेने के लिए पूछताछ कर रही है.

उत्तराखंड की चंपावत जनपद पुलिस ने 4 किलो 320 ग्राम चरस के साथ इसकी तस्करी करने वाले को गिरफ्तार किया है. बरामद की चरस की इंटरनेशनल कीमत 43 लाख रुपये आंकी जा रही है. आरोपी का नाम जगदीश सिंह सामन्त है जो मूल रूप से नेपाल के महेंद्र नगर जिले के ब्रह्मदेव का रहने वाला है.

जगदीश ने बताया है कि वो उत्तराखंड से चरस लेकर नेपाल जा रहा था. नेपाल में चरस को ज्यादा दाम में बेचने का प्लान था. वर्तमान में जगदीश उत्तराखंड के खुनाड़ी (धामीसौन) चम्पावत में रहता है.

आरोपी ने बताया वह नेपाल और उत्तराखंड के बीच चरस की तस्करी करता है. काफी समय से चरस तस्करी का काला धंधा कर रहा है. जगदीश की गिरफ्तारी चंपावत के नरियालगांव क्षेत्र से हुई है.

नशामुक्त उत्तराखंड 2025 मुहिम

तस्कर की गिरफ्तारी पर चंपावत पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा का कहना है कि ऑपरेशन क्रैकडाउन के तहत एसओजी, एडीटीएफ, एएनटीएफ और उत्तराखंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में तस्कर को पकड़ा गया है. नशामुक्त उत्तराखंड 2025 मुहिम के तहत यह कार्रवाई की जा रही है.

तस्कर के नेटवर्क का पिता लगाया जा रहा 

चंपावत पुलिस अब तस्कर के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है. पुलिस जगदीश का रिकॉर्ड खंगालने में लगी है. यह भी पता लगा रही है कि क्या उत्तराखंड के अलावा देश के अन्य राज्यों में भी तस्करी के काले कारोबार को अंजाम तो नहीं दिया जा रहा था? आरोपी के खिलाफ कोतवाली चम्पावत मे एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. तस्कर जगदीश को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार का इनाम भी दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें