scorecardresearch
 

Video: 'अंकल प्लीज बचा लो', सागर के जैन मंदिर में मासूम को रस्सी से बांधकर पीटा

सागर के सिद्धायतन जैन मंदिर से एक इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि कैसे तथाकथित ब्रह्मचारी एक मासूम बच्चे को निर्ममता पूर्वक रस्सी से बांध रहा है. बताया यह भी जा रहा है कि इस तथाकथित ब्रह्मचारी ने पहले बच्चे को पेड़ से बांधकर मारपीट भी की थी, लेकिन उसका वीडियो नहीं बन पाया.

X
मारपीट का वीडियो वायरल. मारपीट का वीडियो वायरल.

मध्य प्रदेश के सागर जिले में तथाकथित ब्रह्मचारी का एक मासूम बच्चे को निर्ममता पूर्वक रस्सी से बांधते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में किसी दूसरे व्यक्ति को देख बच्चा यह भी कहते हुए सुनाई दे रहा है कि प्लीज अंकल बचा लीजिए. उसे कोई बचाने भी आता है, लेकिन वह ब्रह्मचारी रौब झाड़कर उसे भगा देता है.

दावा किया जा रहा है कि यह वायरल वीडियो सागर के छोटा करीला स्थित सिद्धायतन जैन मंदिर का है. कथित रूप से वीडियो में नजर आ रहा व्यक्ति ब्रह्मचारी बताया जा रहा है जिसका नाम राकेश है. आरोप है कि राकेश ने बच्चे को पेड़ से बांधकर भी मारपीट की थी, लेकिन उसका वीडियो नहीं बन पाया.

वायरल वीडियो देखने पर किसी को भी उस बच्चे पर तरस आ जाएगा. लेकिन बच्चे से बर्बरता करने वाले उस शख्स का ह्रदय जरा भी नहीं पिघला. इस वीडियो में एक अन्य बच्चा भी है, जिसे ब्रह्मचारी राकेश बोलता है कि बच्चे को बांध. वह भी ब्रह्मचारी के बोलने पर बच्चे को रस्सी से बांधने में उसकी मदद करता है. इस दौरान ब्रह्मचारी राकेश बच्चे से खूब गाली-गलौज भी करता है.

इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने भी मामले को संज्ञान में लिया है. इस मामले में मोती नगर थाने में आरोपी ब्रह्मचारी राकेश के खिलाफ बच्चे को जबरन बंधक बनाने, मारपीट करने और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

'जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी'

मोती नगर थाने के प्रभारी सतीश सिंह ने कहा है कि, "बच्चे के परिजनों ने आकर थाने में मामला दर्ज करवाया है. उनकी शिकायत पर आरोपी राकेश के खिलाफ बच्चे को बंधक बनाकर मारपीट करने और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. बच्चा मंदिर के गेट के पास खड़ा था, किसी बात को लेकर आरोपी ने बच्चे को पकड़ कर मारपीट की और उस को बंधक बना लिया. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.''

(रिपोर्ट- हिमांशु शिवा)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें