scorecardresearch
 

Jharkhand: बॉयफ्रेंड ने कर दी लड़की की हत्या, पहचान मिटाने के लिए तेजाब से जला दिया चेहरा

झारखंड के लोहरदगा में युवक ने 25 साल की लड़की की हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने पहचान छिपाने के लिए लड़की का चेहरा एसिड से जला दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से लड़की के शैक्षणिक दस्तावेज सहित कई चीजें बरामद की हैं.

X
सूचना के बाद घटना की जांच करने पहुंची पुलिस.
सूचना के बाद घटना की जांच करने पहुंची पुलिस.

झारखंड के लोहरदगा में 25 साल की एक लड़की की हत्या उसके बॉयफ्रेंड ने कर दी. पहचान मिटाने के लिए लड़की के चेहरे को एसिड से जला दिया. इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि हत्या से पहले लड़की के साथ रेप भी हुआ है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के अनुसार, दीप नारायण सिंह उर्फ चरकू नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की रांची के एक कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कर रही थी. छात्रा पिछले कुछ महीनों से दीप नारायण के संपर्क में थी. रविवार को वह दीप नारायण के साथ गई थी, इसी के बाद से वह लापता हो गई.

सूचना के बाद घटना की जांच करने पहुंची पुलिस.

पुलिस का कहना है कि दीप नारायण ने छात्रा की हत्या कर लाश गांव के पास पत्थर की खदानों के नजदीक सुनसान जगह पर फेंक दी थी. लड़की की पहचान न हो सके, इसलिए चेहरे पर एसिड जैसी कोई चीज डाल दी, जिससे लड़की का चेहरा जल गया. लड़की की पहचान उसके माता-पिता ने कपड़ों से की.

प्रथम दृष्टया आशंका जताई जा रही है कि दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या की गई है. हाथ और गले पर रस्सी के निशान मिले हैं. छात्रा के परिजन का कहना है कि दीप नारायण उर्फ चरकू ने छात्रा की हत्या कर दी. हत्या से पहले दुष्कर्म हुआ है. उन्होंने कहा कि दीप नारायण ने बेटी की जान ली, वह उनके लिए भी खतरा बना हुआ है.

22 नवंबर को मिली थी छात्रा की लाश

इस घटना को लेकर लोहरदगा के एसपी आर रामकुमार ने कहा कि 22 नवंबर को छात्रा की लाश मिली थी. इसके बाद मामले की जांच के लिए विशेष टीम बनाई गई थी. परिवार वालों से मिली जानकारी के आधार पर दीप नारायण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने कहा कि रिलेशनशिप का एंगल है, इसमें पुलिस सारे पहलुओं की जांच कर रही है. हत्या से पहले रेप के प्वाइंट पर भी जांच चल रही है. आरोपी के पास से छात्रा के शैक्षणिक दस्तावेज सहित कई चीजें बरामद हुई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें