scorecardresearch
 

नोएडा: जलवायु विहार में निर्माणाधीन बाउंड्री वॉल गिरी, 4 लोगों की मौत, 12 को रेस्क्यू किया गया

उत्तर प्रदेश के नोएडा में दीवार भीषण हादसा हुआ है. यहां दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं, 12 लोगों को मलबे से रेस्क्यू किया गया है. जेसीबी की मदद से काफी मलबा हटाया गया है. पुलिस-प्रशासन के साथ स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद की. हादसा सेक्टर-21 की जलवायु विहार सोसायटी में हुआ है.

X
स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाता पुलिस प्रशासन.
5:23
स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाता पुलिस प्रशासन.

उत्तर प्रदेश के नोएडा में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. सेक्टर-21 की जलवायु विहार सोसायटी में एक दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में आने से 4 मजदूरों ने दम तोड़ दिया. मलबे के नीचे दबे 12 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है.

हादसा मंगलवार सुबह करीब 10 बजे के करीब हुआ. बताया जा रहा है कि यहां मजदूरों की एक टीम नाली साफ करने का काम कर रही थी. इस दौरान ही अचानक दीवार भरभराकर मजदूरों के ऊपर गिर गई. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने फौरन पुलिस को सूचना दी और कुछ ही देर में पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. हादसे के बाद स्थानीय लोग भी प्रशासन के साथ रेस्क्यू में शामिल हो गए. मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. 

 

जानकारी के मुताबिक सोसायटी की दीवार काफी पुरानी थी. ओजार लगने के बाद दीवार मजदूरों के ऊपर ही गिर गई. फिलहाल जेसीबी से मलबा हटाया दिया गया है. हादसे पर डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि नाली का रिपेयर कार्य किया जा रहा था. नोएडा अथॉरिटी ने इसका ठेका दिया था. मजदूर काम कर रहे थे. जब दीवार से ईंट निकाली जा रही थी तब ये हादसा हुआ. मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी. हादसे पर नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी का कहना है कि किसी के दबे होने की जानकारी फिलहाल नहीं है. हादसा क्यों क्यों हुआ, इसकी जांच की जाएगी.

हादसे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी ट्वीट आया है. उन्होंने दीवार गिरने की दुर्घटना से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है. सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर करने और घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें