scorecardresearch
 

हरियाणाः BJP नेता के चेहरे पर उतार दीं 10 गोलियां, दूसरी बीवी के भाई से चल रहा था विवाद

गुरुग्राम के सोहना मार्केट कमेटी के वाइस चेयरमैन और भाजपा नेता सुखबीर सिंह खटाना की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. वारदात गुरुग्राम के सदर बाजार इलाके की है. जहां सुखबीर अपने दोस्त के साथ गुरुवार को खरीदारी करने के लिए पहुंचे थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि हथियारबंद बदमाशों ने सुखबीर के चेहरे और सिर को टारगेट कर फायरिंग की गई थी.

X
बीजेपी नेता सुखबीर सिंह खटाना (फाइल फोटो)
बीजेपी नेता सुखबीर सिंह खटाना (फाइल फोटो)

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बीजेपी नेता सुखबीर सिंह खटाना की दिनदहाड़े फायरिंग कर हत्या का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक हमलावरों ने सदर बाजार क्षेत्र के एक कपड़े के शोरूम में बीजेपी नेता को गोलियों से भून दिया. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने सुखबीर सिंह खटाना को करीब 8 से 10 गोलियां मारी गई हैं. फायरिंग की घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने मृतक के साले चमन गुर्जर समेत 4 अन्य आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि हथियारबंद बदमाशों ने सुखबीर के चेहरे और सिर को टारगेट कर फायरिंग की थी.

पुलिस के मुताबिक मृतक के बेटे की शिकायत पर सिविल लाइन्स थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. ये पूरी वारदात शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. फुटेज में सभी 5  हमलावर दिखाई दे रहे हैं. जो कि वारदात को अंजाम देने के बाद शोरूम से निकल रहे हैं. 

घटना दोपहर करीब 3.20 बजे की है, जब सुखबीर खटाना अपने दोस्त राजेंद्र के साथ किया कार में गुरुद्वारा रोड स्थित कपड़े के शोरूम पहुंचे थे. उन्होंने शोरूम के पास में ही अपनी कार खड़ी की और शॉपिंग करने के लिए शोरूम के अंदर चले गए. सुखबीर ने खऱीदारी करने के बाद कार्ड के जरिए भुगतान किया. इसी बीच चार-पांच हथियारबंद बदमाश शोरूम में घुस आए और सुखबीर पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं. जानकारी के मुताबिक सुखबीर सिंह खटाना ने दो शादियां की थीं. दूसरी बीवी के भाई चमन के साथ किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था.

डीसीपी (पश्चिम) दीपक सहारन ने बताया कि सुखबीर सिंह खटाना की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस टीम ने फोरेंसिक साइंस लैब और एक क्राइम सीन टीम की मदद से मौके पर जाकर पड़ताल की. हमने क्राइम यूनिट की टीम समेत विशेष टीमें बनाई हैं, जो आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही हैं. सहारन ने कहा कि ज्यादातर आरोपियों की पहचान कर ली गई है. आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

इन धाराओं में दर्ज हुई FIR

पुलिस के मुताबिक सुखबीर खटाना के बेटे अनुराग ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसके पिता सुखबीर की हत्या उनकी दूसरी बीवी के भाई चमन ने अपने साथियों के साथ मिलकर की है. वहीं समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक चमन और अन्य के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 302 (हत्या) और 120-बी (आपराधिक साजिश) और आर्म्स एक्ट की धारा 25-54-59 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये सामने आया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि सुखबीर सिंह के पेट, पीठ चेहरे और सर में बेहद नजदीक से गोलियां मारी गई थीं. इस वजह से 48 साल के सुखबीर की मौत हो गई. 

सुखबीर के बेटे ने दी थी ये शिकायत

सिविल लाइन में दर्ज FIR में सुखबीर के बेटे ने शिकायत दी थी कि छोटी मां के भाई के साथ मेरे पिता सुखबीर की किसी बात को लेकर तनातनी चल रही थी. वहीं, वारदात के बाद से मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने भी इस बात के साक्ष्य जुटाए कि वारदात के वक़्त चमन मौके पर मौजूद था और उसी ने अपने साथियों के साथ मिलकर सुखबीर की हत्या की थी.

 

ये भी देखें
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें