scorecardresearch
 

प्रवीण नेतारु मर्डर केस: गिरफ्तार शख्स के पिता बोले- मुस्लिम होने की वजह से किया जा रहा टारगेट

कर्नाटक में बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण की हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शफीक के पिता का कहना है कि प्रवीण उसके घर आते रहते थे. उन्होंने कहा कि सिर्फ मुस्लिम होने की वजह से मैंगलोर पुलिस उन्हें टारगेट कर रही है. वहीं दूसरे गिरफ्तार शख्स जाकिर की पत्नी ने माना है कि उसके पति PFI के सदस्य थे.

X
बीजेपी नेता प्रवीण नेत्तारू (फाइल फोटो) बीजेपी नेता प्रवीण नेत्तारू (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'मुस्लिम होने की वजह से टारगेट किया जा रहा'
  • 26 जुलाई की रात को हुई थी हत्या
  • 'PFI-SDPI से जुड़े कई सदस्य हिरासत में'

कर्नाटक में बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तारु की हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मैंगलोर पुलिस ने इस मामले में शफीक बल्लारे और जाकिर सवानुरु नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हांलाकि इस मामले में शफीक के पिता ने कहा है कि सिर्फ मुस्लिम होने की वजह से उन्हें परेशान किया जा रहा है. वहीं इस मामले में गिरफ्तार जाकिर की पत्नी ने कहा है कि उसके पति पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े हैं. जाकिर की पत्नी ने कहा है कि उसके पति SDPI के अलावा सामाजिक गतिविधियों से भी जुड़े हैं.

शफीक की पत्नी ने आजतक से बातचीत में कहा है कि उनके पति को पता था कि एक हत्या हुई लेकिन वे इसके बारे में विस्तार से नहीं जानते थे. जब वे 26 जुलाई को काम से वापस आए तो वे प्रवीण की हत्या के बारे में सुनकर हैरान हो गए थे.

'PFI से जुड़े थे मेरे पति' 

शफीक की पत्नी ने कहा कि मैं अपने पति के कई दोस्तों को जानती हूं लेकिन जाकिर नाम के किसी शख्स को नहीं जानती हूं. उन्होंने कहा कि रात लगभग 8 बजे वे घर पर नहीं थे, वे बाहर थे. शफीक की पत्नी ने कहा है कि उनके पति PFI से जुड़े हैं. इसके अलावा वे SDPI में सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं.  

मुस्लिम होने की वजह से किया जा रहा टारगेट

वहीं शफीक के पिता इब्राहिम ने कहा है कि वे प्रवीण के दुकान में काम करते थे. उनका बेटा और प्रवीण वहां आपस में बात करते थे. प्रवीण कई बार हमारे घर में भी आता था. हमें पता नहीं कि जाकिर को क्यों गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि हमलोग मुस्लिम हैं इसलिए हमें टारगेट किया जा रहा है. शफीक और जाकिर दोनों ही ऐसे नहीं हैं. 

बता दें कि प्रवीण नेत्तारु कि मंगलवार यानी कि 26 जुलाई की रात को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या कर दी गई थी. उस वक्त वे अपना दुकान बंदकर वापस आ रहे थे. 

पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को 21 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार इनमें से सभी पीएफआई और एडीपीआई के सदस्य हैं.  इसके अलावा पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

(रिपोर्ट-प्रियंका आर)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें