scorecardresearch
 

अरबों की संपत्ति के मालिक की सनसनीखेज हत्या: गर्लफ्रेंड का बेटा निकला हत्यारा

ब्रिटेन के सबसे धनी व्यक्तियों (Richest Person) में से एक, सर रिचर्ड सटन (Sir Richard Sutton) के हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ.

सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अरबपति शख्स की हत्या
  • गर्लफ्रेंड के बेटे ने की थी चाकू से हत्या

ब्रिटेन के सबसे धनी व्यक्तियों (Richest Person) में से एक, सर रिचर्ड सटन (Sir Richard Sutton) के हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ. रिचर्ड सटन की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनकी प्रेमिका का बेटा है. उसने होटल टाइकून (Hotel Tycoon) सटन की हत्या के केस में अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

'द सन यूके' के मुताबिक, इसी साल 7 अप्रैल को 84 वर्षीय सर रिचर्ड सटन की हत्या कर दी गई थी. सटन का शव उनके 20 करोड़ रुपये से महंगे वाले बंगले से मिला था. उनकी चाकू से गोदकर हत्या की गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि सटन के सीने में धारदार हथियार से कई वार किये गए थे. 

इस मामले में रिचर्ड सटन की प्रेमिका के 34 वर्षीय बेटे थॉमस श्राइबर (Thomas Schreiber) को हिरासत में लिया गया. हालांकि शुरू में थॉमस ने इस हत्या में उसका कोई भी हाथ होने से इनकार कर दिया. उसपर अपनी मां यानी रिचर्ड सटन की प्रेमिका पर भी जानलेवा हमला करने का आरोप लगा.  

जांच में पता चला कि मौके पर वो हत्या वाले दिन मौके पर मौजूद था. सबूतों के आधार पर जब उसे हत्या का दोषी ठहराया गया तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. हालांकि, उसने यह भी कहा कि उससे अनजाने में ये गैर-इरादतन हत्‍या हुई. 

ब्रिटेन के अमीरों में शामिल था नाम 

रिपोर्ट के मुताबिक, सर रिचर्ड सटन ब्रिटेन के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक थे. उनके पास देश भर में कई होटल, प्रॉपर्टी और फॉर्म हाउस थे. उनके पास करोड़ों की संपत्ति थी. जिसे विवाद की जड़ माना जा रहा है. क्योंकि रिचर्ड सटन की पत्नी से 2 बेटे भी हैं. साल 2020 में उनकी कुल संपत्ति 30 अरब रुपये से भी अधिक थी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें