scorecardresearch
 

दोस्तों के साथ संबंध न बनाने पर भाभी की हत्या, बस एक गलती से पकड़ा गया देवर

बिजनौर में भाभी ने देवर के दोस्तों के साथ संबंध बनाने से इनकार कर दिया. इसके बाद देवर ने भाभी की गला घोंट कर हत्या कर दी और साक्ष्य मिटाने के लिए उसकी लाश पर इसलिए पानी डाला, ताकि फिंगरप्रिंट जांच के दौरान न आए.

X
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने हत्याकांड का किया खुलासा
  • उत्तर प्रदेश के बिजनौर का मामला

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक देवर ने अपनी भाभी की हत्या कर दी. आरोप है कि भाभी ने देवर के दोस्तों के साथ संबंध बनाने से इनकार कर दिया. इसके बाद देवर ने भाभी की गला घोंट कर हत्या कर दी और साक्ष्य मिटाने के लिए उसकी लाश पर इसलिए पानी डाला ताकि फिंगरप्रिंट जांच के दौरान न आए. इसके बाद शरीर पर मिट्टी भी डाली.

इन सब चतुराई के बाद भी आखिर आरोपी देवर पुलिस की पकड़ में आ गया. पुलिस ने लाश के पास से देवर का मोबाइल बरामद किया, जिसमें उसकी भाभी की फोटो मौजूद थी. फिलहाल पुलिस ने देवर सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए हत्याकांड का खुलासा कर दिया है.

पुलिस के अनुसार, 19 जुलाई को एक महिला सवेरे आठ बजे अपने खेत पर चारा लेने के लिए गई थी, लेकिन देर शाम तक भी जब वह घर नहीं लौटी, तब उसकी सास उसको तलाश करने के लिए निकली थी. गांव के लोगों के साथ मिलकर तलाश करते समय उसकी लाश अर्धनग्न अवस्था में खेत में मिली.

महिला के गले में उसका दुपट्टा फंसा हुआ था, जिसको देखकर लग रहा था कि पहले उसके साथ दुराचार हुआ और फिर बाद में हत्या की गई. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने 6 लोगों को नामजद करते मुकदमा लिखा था. विवेचना में तीन लोग निर्दोष पाए गए, जबकि कुमकुम का देवर इस घटना में शामिल पाया गया.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतका उसकी चचेरी भाभी थी. उसके चचेरे भाई और महिला के जेठ दोनों हरिद्वार में नौकरी करते थे और वह घर में अकेली रहती थी. डेढ़ साल पहले उसके भाभी से अवैध संबंध हो गए थे और वह कई बार उनसे नाजायज संबंध भी बना चुका था. पिछले कुछ दिनों से महिला ने उससे दूरी बना ली थी.

घटना से एक दिन पहले उसने अपने तीन दोस्तों के साथ पंचायत घर में बैठकर अपनी भाभी की दूरी बनाने की बात अपने दोस्तों से की. तभी दोस्तों ने भी आरोपी को इस बात के लिए तैयार किया कि वह अपनी भाभी से उनके संबंध बनवा दे, जिस पर आरोपी तैयार हो गया और 19 जुलाई को सवेरे जब महिला खेत में चारा लेने गई थी तो चारों वहां पहुंच गए.

आरोपी ने अपनी भाभी से तीनों दोस्तों के साथ संबंध बनाने के लिए दबाव डाला. जब वह तैयार नहीं हुई तो इन्होंने जबरदस्ती करने की कोशिश की तो उसने शोर मचाते हुए भागने का प्रयास किया. इनको लगा कि कहीं अगर यह गांव में जाकर बता देगी तो उनकी बेइज्जती होगी. इसी डर से चारों ने मिलकर कुमकुम की दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी.

संघर्ष के दौरान जो उसके शरीर पर हाथों के निशान आए थे. उन्हें मिटाने के लिए बोतल से पानी उसके शरीर पर डाला और फिर मिट्टी भी डाली. इस दौरान आरोपी का मोबाइल भी घटनास्थल के पास झाड़ियों में जा गिरा. घटना को अंजाम देने के बाद वह फरार हो गया. पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी का मोबाइल झाड़ियों से बरामद कर लिया.

इसके बाद पूछताछ में आरोपी ने पूरी घटना का खुलासा कर दिया. फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजते हुए हत्याकांड का खुलासा कर दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें