scorecardresearch
 

बिहार: मुजफ्फरपुर में दिनदहाड़े ICICI बैंक में 15 लाख की लूट, कर्मचारियों को बंधक बनाकर ले गए कैश

मुजफ्फरपुर के गोबरसही इलाके में ICICI बैंक में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने 15 लाख रुपये की लूट की. बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

X
सीसीटीवी में कैद हुई बदमाशों की करतूत.
सीसीटीवी में कैद हुई बदमाशों की करतूत.

बिहार में लूट की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. इसी क्रम में मुजफ्फरपुर में ICICI बैंक में तीन हथियारबंद बदमाशों ने 15 लाख रुपये की लूट की. बैंक लूट की ये घटना सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही इलाके की है, जहां सोमवार को अपराधियों ने बैंक को दिनदहाड़े निशाना बनाया.

बैंक की डिप्टी ब्रांच मैनेजर ने बताया, ''सोमवार सुबह जैसे ही हम बैंक पहुंचे, वैसे ही तीन बदमाशों ने हथियार के दम पर हम सभी को बंधक बना लिया. फिर बैंक में रखा 15 लाख रुपये कैश लेकर बदमाश मौके से फरार हो गए.'' लूट की ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

तुरंत पुलिस को मामले की सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला, जिसमें देखा गया कि तीन बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है. डीएसपी राम नरेश ने बताया की आरोपियों तलाश के लिए पुलिस टीमों को लगा दिया गया है. जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

प्रॉपर्टी डील से तीन लाख की लूट
इससे पहले पटना में दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर से बाइक सवार अपराधी तीन लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे. यह पूरी वारदात पटना के बाईपास थाना इलाके की है जहां स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पास शक्ति सिंह को लूटकर भाग गए. पूरी घटना वहां पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. दरअसल, 1 सितंबर की सुबह 11 बजे जब प्रॉपर्टी डीलर शक्ति सिंह कार से बैंक के पास पहुंचे थे. कार से निकलकर शक्ति सिंह बैंक में पैसा जमा कराने जा रहे थे इसी दौरान बाइक सवार अपराधी उनके हाथ से पैसे छीनकर भागने लगे.

बैंक में जमा करवाने आए थे 5 लाख रुपये
इस दौरान कुछ पैसे सड़क पर ही गिर गए. उन्होंने बाइक सवार अपराधी को पकड़ने की कोशिश लेकिन लुटेरे भागने में कामयाब रहे. प्रॉपर्टी डीलर शक्ति सिंह ने बताया कि वो पांच लाख रुपये एसबीआई शाखा में जमा करने के लिए बैंक के पास पहुंचे थे उसी दौरान दो बदमाश पैसों से भरा थैला उनसे छीनकर भागने लगे.

हैरानी की बात ये है कि बायपास थाना पुलिस कुछ मिनट पहले ही बैंक के अंदर गई थी इसके बावजूद भी अपराधी पैसे लूटने में सफल हो गए. पैसे लूटने के दौरान बदमाशों के हाथों से कुछ पैसे जमीन पर गिर गए जिससे शक्ति सिंह के 2 लाख रुपये बच गए. जबकि तीन लाख रुपये लेकर बदमाश वहां से भाग गए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें