scorecardresearch
 

'पढ़ाई करो, पैसा बर्बाद मत करो...', प्रतियोगी परीक्षा पास नहीं की तो छोटे भाई को पीट-पीटकर मार डाला

भुवनेश्वर में पढ़ाई में लापरवाही बरतने और फिजूल पैसा खर्च करने को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. नयागढ़ जिले के रहने वाले दोनों भाई प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के लिए लंबे समय से भुवनेश्वर में रह रहे थे. फिलहाल पुलिस ने बड़े भाई को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

X
मृतक राज मोहन (फाइल फोटो)
मृतक राज मोहन (फाइल फोटो)

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां बड़े भाई ने छोटे भाई की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर डाली. दरअसल, बड़ा भाई अक्सर छोटे भाई को पढ़ाई करने और फिजूल पैसा खर्च करने के लिए टोका करता था. लेकिन छोटा भाई उसकी बात को अनसुना कर देता था. इसी बात से गुस्सा होकर बड़े भाई ने छोटे भाई को मार डाला.

मृतक की पहचान राज मोहन सेनापति के रूप में हुई है. जबकि, उसका बड़ा भाई बिस्वा मोहन एमबीए ग्रेजुएट है. राजधानी पुलिस ने मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए ये जानकारी दी. कमिशनरेट पुलिस के डीसीपी अधिकारी प्रतीक सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राज मोहन और उसका भाई बिस्वा मोहन नयागढ़ जिले के इटामती इलाके के रहने वाले हैं. दोनों भाई लम्बे समय से राजधानी भुवनेश्वर में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे.

डीसीपी ने बताया कि आरोपी बिस्वा मोहन ने बैंकिंग विशेषज्ञ अधिकारी के लिए प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा पास कर लिया था. जबकि, छोटा भाई राज मोहन भी बी.एड करते-करते प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था. लेकिन पढ़ाई को लेकर वह सीरियस नहीं था. उसने किसी भी प्रतियोगी परीक्षा को पास नहीं किया. इसी बात को लेकर बड़ा भाई उसे टोकता था और पढ़ने को कहता था. साथ ही कहता था कि वह घर से भेजे जा रहे रुपयों को फालतू ना खर्च करे.

हाल ही में छोटे भाई राज मोहन कोई प्रतियोगी परीक्षा दी थी, जिसमें वह फेल हो गया था. इसी बात को लेकर दोनों भाइयों के बीच झगड़ा हुआ. झगड़ा इतना बढ़ा कि बड़े भाई ने छोटे भाई को जमकर पीटा, जिससे वह बेहोश हो गया. तुरंत उसे कैपिटल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

डीसीपी प्रतिक सिंह ने बताया कि नयापल्ली पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करके आरोपी बिस्वा मोहन को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. साथ ही मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. रिपोर्ट आने का इंतजार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें