scorecardresearch
 

पंजाब : स्कूल बस पर तलवारों से हमला, घायल ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए यूं बचाई बच्चों की जान

स्कूल बस पर हमले से बरनाला में मंगलावार को हंगामा मच गया. धारदार हथियारों से मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने बस पर हमला कर दिया. हमले के दौरान बस में 35 छात्र के करीब मौजूद थे. बस के शीशे तलवारों से तोड़ दिए गए. हमले में घायल बस ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए बस को पास ही स्थित डीएसपी दफ्तर ले गया.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस बोली- ड्राइवर से थी आरोपियों की पुरानी दुश्मनी
  • बच्चों को सुरक्षित घर पहुंचाया गया, एक आरोपी गिरफ्तार

पंजाब के बरनाला में स्कूल बस पर धारदार हथियारों से बाइक सवार ने हमला कर दिया. जिसमें बस का ड्राइवक जख्मी हुआ है. धारदार हथियार लिए इन हमलावरों ने बस के शीशे तोड़ दिए. इस दौरान बस ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए नजदीक ही मौजूद डीएसपी ऑफिस में स्कूल बस को ले गया. जिसके चलते बच्चों को कोई चोट नहीं आई. मामले की जांच की जा रही है. वहीं बरनाला डीएसपी ने एक हमलावर को पकड़ने की बात कही है.

स्कूल बस पर तलावरों से हमला

बुधवार को बरनाला एयर फोर्स के केंद्रीय विद्या मंदिर स्कूल की बच्चों से भरी बस पर कुछ हमलावरों ने धारदार हथियारों हमला कर दिया. हमले दौरान बस में तकरीबन 34-35 बच्चे सवार थे. स्कूल से छुट्टी होने के बाद बस बच्चों को छोड़ने जा रही थी. तभी अचानक से चार मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने बस को रोक लिया और बस पर तलवार चलानी शुरु कर दी. इस दौरान बस का शीशा टूट गया. तलवार के हमले से बस का ड्राइवर लखविंदर सिंह घायल हो गया. मौके की नजाकत को भांपते हुए लखविंदर बस को फुल स्पीड से पास ही स्थित बरनाला डीएसपी के दफ्तर में ले गया.

बस पर हमले के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिस तरीके से बस पर हमला हुआ था उस समय काफी दहशत भरा माहौल था. दिनदहाड़े इस तरीके की गुंडागर्दी आज शहर में बहुत बढ़ती जा रही है. जिसको लेकर पूरे शहर में खौफ का माहौल है. पुलिस प्रशासन और मौजूदा सरकारों को इस तरह के हमलों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए.स्कली बस पर इस तरीके से कातिलाना हमला होना बहुत बड़ी बात है.

बच्चों के माता-पिता बोले- ये गुंडागर्दी है

दूसरी ओर स्कूल बस पर हमले से घबराए बच्चों के माता-पिता का कहना है कि इस तरह से स्कूल बस पर हमला होना बहुत खतरनाक है. हमले को लेकर परिजनों ने स्कूल और प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. परिजनों का कहना है कि बच्चों को तो हर रोज ही स्कूल जाना है. इस तरीके की गुंडागर्दी बहुत खतरनाक है. हमें इंसाफ चाहिए और दोषियों को जल्दी से जल्दी पकड़ा जाना चाहिए

ड्राइवर ने ये बताया

बस के ड्राइवर ड्राइवर लखविंदर सिंह ने पुलिस को बताया कि- किसी बात को लेकर कुछ दिनों पहले मेरी कुछ लोगों से कहासुनी हो गई थी. जब मैं बस लेकर जा रहा था तब कुछ लोगों ने बस पर हमला बोल दिया. उन लोगों ने बस रुकवाकर मुझे बस से उतरने के लिए कहा और तलवारों से हमला कर दिया.

हमने एक को किया गिरफ्तार: डीएसपी

पूरे मामले पर डीएसपी बरनाला सतवीर सिंह बैंस ने जानकारी देते हुए कहा है कि हमने एक हलमावर को पकड़ा है. हमलावरों की बस के ड्राइवर के साथ पुरानी रंजिश थी जिसके चलते हमला किया गया. सभी बच्चे सुरक्षित हैं सभी को उनके घर भेज दिया गया है. हमें बस पर हमले का सीसीटीवी फुटेज मिला है. जिस की जांच की जा रही है. जल्द ही बाकी के हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें