scorecardresearch
 

महाराष्ट्र के अहमदनगर में युवक पर हमला, नूपुर शर्मा के समर्थन में Instagram पर किया था पोस्ट, हालत गंभीर

महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक युवक पर डंडे और तलवार से लैस हमलावरों ने हमला कर दिया और तब तक उसकी पिटाई करते रहे, जब तक कि वो बेहोश नहीं हो गया. पीड़ित युवक ने नूपुर शर्मा के समर्थन में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था और इस हमले के पीछे यही वजह बताई जा रही है. गंभीर रूप से घायल युवक को उपचार के लिए अहमदनगर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

X
अहमदनगर की घटना
अहमदनगर की घटना

महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक युवक की बर्बर पिटाई की घटना सामने आई है. पांच से सात लोगों ने डंडे से युवक की बर्बर पिटाई कर दी. युवक पर तलवार से वार किए जाने की बात भी कही जा रही है. गंभीर रूप से घायल युवक को उपचार के लिए अहमदनगर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की वजह युवक का नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर किया गया पोस्ट बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक अहमदनगर जिले की कर्जत तहसील के निवासी प्रतीक पवार ने कुछ दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता रहीं नूपुर शर्मा के समर्थन में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था. इसी से नाराज डंडे और तलवार से लैस कुछ लोगों ने प्रतीक पवार पर उस समय हमला बोल दिया, जब वह अपने दोस्त अमित माने के साथ बाइक से अपने घर लौट रहा था.

बताया जाता है कि बाइक सवार प्रतीक और अमित को दो कार से आए कुछ युवकों ने ओवरटेक कर रोक लिया. युवकों के हाथ में डंडे और तलवार थे. युवकों और प्रतीक के बीच कुछ कहासुनी हुई और इसके बाद युवकों ने प्रतीक पर प्रहार करना शुरू कर दिया. प्रतीक के दोस्त अमित ने हमलावरों को रोकने की कोशिश भी की लेकिन वे नहीं माने.

डंडे और तलवार से लैस हमलावर प्रतीक पर तब तक प्रहार करते रहे, जब तक कि वो बेहोश नहीं हो गया. प्रतीक के बेहोश होने के बाद हमलावर मौके से भाग निकले. अमित माने ने गंभीर रूप से घायल प्रतीक को उपचार के लिए तत्काल अहमदनगर के सिविल अस्पताल पहुंचाया और घटना की जानकारी परिजनों को भी दी.

अहमदनगर के सिविल अस्पताल में उपचार के दौरान प्रतीक की हालत बिगड़ने लगी. बिगड़ती हालत देख परिजनों ने उसे एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका उपचार चल रहा है. प्रतीक की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के संबंध में अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज पाटिल ने कहा है कि प्रतीक ने इंस्टाग्राम पर पैगंबर को लेकर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था. यही घटना की वजह बताया जा रहा है.

एसपी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या के प्रयास समेत गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर तहकीकात की जा रही है. दूसरी तरफ, इस घटना को लेकर आक्रोशित हिंदूवादी संगठनों ने बंद का ऐलान किया है. कहा ये भी जा रहा है कि इस घटना में मुख्य आरोपी ने प्रतीक के साथ पहले भी मारपीट की थी.

(रिपोर्ट- रोहित वाल्के)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें