scorecardresearch
 

Love Marriage के 26 दिन बाद ही चाकू गोदकर पत्नी की हत्या, शव बोरे में भरकर ले जाते समय खुला राज

Rajasthan News: शादी के 26वें दिन एक शख्स ने अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी मुकेश केसवानी (34) ने 29 अक्टूबर को जेनिफर (32) नाम की युवती से लव मैरिज की थी. जेनिफर के भाई ने मुकेश के खिलाफ दहेज और हत्या का मामला दर्ज कराया है.

X
पत्नी की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार (फोटो-आजतक)
पत्नी की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार (फोटो-आजतक)

राजस्थान के अजमेर से हत्या का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक शख्स ने शादी के 26वें दिन ही अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद मोहल्ले में सनसनी फैल गई. वारदात के कुछ देर बाद पुलिस ने आरोपी पति को भी गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक आरोपी मुकेश केसवानी (34) ने 29 अक्टूबर को जेनिफर (32) नाम की युवती से लव मैरिज की थी.

पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही पति-पत्नी घर से बहुत कम बाहर निकलते थे और ज्यादा किसी से बातचीत भी नहीं करते थे. बुधवार दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. दोनों की तेज आवाजें बाहर तक सुनाई दे रही थी. लेकिन कुछ देर बाद आवाजें आना बंद हो गई. लोगों ने रोज होने वाले झगड़े की वजह से इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. 

मोहल्ले में रहने वाले लोगों ने पुलिस को बताया कि झगड़े के कुछ देर बाद मुकेश घर बाहर निकला था और करीब 20 मिनट बाद लौट आया. इसके कुछ देर बाद वो बड़ा सा बोरा लेकर घर से निकला और अपने स्कूटर पर बोरे को रख दिया. लेकिन जल्दबाजी में बोरा नीचे गिरने से फट गया. जिसमें जेनिफर के हाथ और बाल बाहर आ गए. जिसे देखकर लोगों आंखे फटी की फटी रह गईं. 

पत्नी की हत्या के आरोप में मुकेश गिरफ्तार
पत्नी की हत्या के आरोप में मुकेश गिरफ्तार

 

मुकेश तुरंत ही स्कूटर लेकर भागा लेकिन पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंच पुलिस ने देखा कि मुकेश के घर पर ताला लगा हुआ है और सीढ़ियों पर खून बिखरा पड़ा है. कुछ देर बाद मुकेश घर लौटा और पुलिस को देखकर भागने लगा लेकिन उसे पकड़ लिया गया. मुकेश ने पुलिस को बताया उसने पत्नी का मर्डर कर दिया है और उसकी लाश को पुष्कर घाटी में फेंक दिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. 

पुलिस का कहना है कि बुधवार सुबह पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. दोनों जोर-जोर से एक दूसरे पर चिल्ला रहे थे और जेनिफर अपने माता-पिता को सबकुछ बता देने की धमकी दे रही थी. इस बीच बहस इतनी बढ़ गई कि मुकेश ने अपना आपा खो दिया और उसने घर में रखे चाकू से जेनिफर पर ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया. जेनिफर के शरीर पर जख्मों के गहरे निशान पाए गए. इस मामले पर पुलिस महानिरीक्षक रुपिंदर सिंह ने बताया कि शव को देखकर ऐसा लग रहा है कि आरोपी अपनी पत्नी के शरीर को पूरी तरह से क्षत-विक्षत करना चाहते था.  

जेनिफर के भाई ने मुकेश के खिलाफ दहेज और हत्या का मामला दर्ज कराया है. अपनी शिकायत में उसने लिखा कि मुकेश उसकी बहन को दहेज के लिए तंग करता था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मुकेश के माता-पिता भी इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन फिर भी मुकेश और जेनिफर ने शादी की और अलग रह रहे थे.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें