scorecardresearch
 

लड़की ने गुस्से में बॉयफ्रेंड को मार डाला, फिर छिपाने लगी करोड़ों का धन

एक एडल्ट मॉडल के बारे में प्रॉसेक्यूटर्स ने खुलासा किया है कि उन्होंने बॉयफ्रेंड की हत्या से पहले एक वेबसाइट से करोड़ों की कमाई की थी. हत्या को अंजाम देने के बाद उसने करोड़ों रुपये अपने पिता के खाते में भेज दिए थे. अपनी संपत्ति छिपाने के लिए मॉडल ने ऐसा किया था.

X
मॉडल कर्टनी क्‍लेनी पर बॉयफ्रेंड के मर्डर का आरोप लगा है (Credit: AP )
मॉडल कर्टनी क्‍लेनी पर बॉयफ्रेंड के मर्डर का आरोप लगा है (Credit: AP )

एक एडल्ट मॉडल, बॉयफ्रेंड की हत्या के आरोपों का सामना कर रही है. अब प्रॉसेक्यूटर्स ने खुलासा किया है कि मॉडल ने एक वेबसाइट पर एडल्ट कंटेंट प्रसारित कर करीब 25 करोड़ की कमाई की थी. अपराध को अंजाम देने के बाद मॉडल ने अपने बैंक से काफी पैसे पिता के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए थे ताकि जांच के दौरान उसकी अमीरी का पता नहीं चल पाए.

अमेरिकी मॉडल कर्टनी क्‍लेनी (Courtney Clenney) बॉयफ्रेंड की हत्‍या के आरोप में जेल में बंद हैं. सोशल मीडिया पर पर वह कर्टनी टेलर (Courtney Tailor) के नाम से जानी जाती हैं. उन्‍हें 3 अप्रैल को हिरासत में लिया गया था. उन्‍हें गिरफ्तारी के बाद मानसिक स्‍वास्थ्‍य केंद्र भी भेजा गया था.

प्रॉसेक्यूटर्स ने बताया कि 26 साल की कर्टनी ने क्रिप्‍टोकरंसी ट्रेडर बॉयफ्रेंड क्रिस्टियन ओबुमेली को मारने के बाद अपने पिता के खाते में भी 9.6 करोड़ रुपए भेजे, यह ट्रांजैक्‍शन उन्‍होंने अपनी संपत्ति छिपाने के लिए किया. 

अपने वकील से सुनवाई के दौरान बात करतीं कर्टनी (AP)

पहले मारा, फिर पुलिस को कॉल किया
15 नवंबर को कर्टनी क्‍लेनी की कोर्ट में पेशी हुई. कर्टनी ने कथित तौर पर बॉयफ्रेंड क्रिस्टियन ओबुमेली को मारने के बाद पुलिस को कॉल भी की थी. शुरुआती जांच में पुलिस को लगा कि कर्टनी ने बॉयफ्रेंड को सेल्‍फ डिफेंस में मारा था. लेकिन जो नए सबूत सामने आए हैं, उससे इस केस की दिशा बदल गई है. कर्टनी पर अब हत्‍या का आरोप लगा है.

गुस्‍से पर नहीं था लड़की को कंट्रोल
प्रोसिक्‍यूटर खलील क्विनन ने कहा कि जो कानूनी दस्‍तावेज मिले हैं, उनमें यह बात स्‍पष्‍ट है कि उन्होंने करोड़ों रुपए की कमाई की थी, वह भागने की भी फिराक में भी थीं. मैसेजेस और अन्‍य चीजों की जांच के बाद यह बात भी सामने आई है कि कर्टनी हमेशा ही अपने बॉयफ्रेंड को क्षति पहुंचाती थीं और उनका अपने गुस्‍से पर नियंत्रण नहीं था. 

हालांकि, कर्टनी ने दावा किया था कि उन्‍होंने ओबुमेली को सेल्‍फ डिफेंस में मारा था. जांच में कर्टनी ने ओबुमेली की छवि हिंसक और धमकी देने वाले स्‍टॉकर के तौर पर दर्शायी थी. 

 प्रोसिक्‍यूटर्स ने कहा कि इस पूरे मामले में पहले हमला कर्टनी ने ही किया था. कपल के बीच खराब रिलेशनशिप के लिए भी वह ही जिम्‍मेदार थी. उन्‍होंने ही गुस्‍से में आकर ओबुमेली का मर्डर किया. जब कर्टनी की गिरफ्तारी हुई और उनके खिलाफ जांच शुरू हुई तो यह भी सामने आया कि उनके बैंक अकाउंट्स में करोड़ों रुपए जमा था. 

बचाव पक्ष के वकील ने बताई जांच में कमियां
बचाव में कर्टनी के वकील फ्रैंक प्रीटो ने इस पूरे मामले की जांच में कई कमियां बताईं. उन्‍होंने मंगलवार को कहा कि लास वेगास में जब कपल में लड़ाई हुई थी तो कर्टनी ने सिक्‍योरिटी को कॉल किया था. फ्रैंक ने कहा यह बात पुलिस के दस्‍तावेजों में नहीं है, उन्‍होंने यह भी कहा कि प्रोसिक्‍यूटर्स ने डैमेज रिकॉर्डिंग पेश की हैं. 

वैसे इस मामले में जमानत को लेकर सुनवाई आगे भी जारी रहेगी और मेडिकल एग्‍जामिनर के समक्ष बयान होंगे. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें