scorecardresearch
 

'बाबरी का बदला लिया जाएगा', ISIS की टेरर मैगजीन में नफरत, साजिश और हिंसा भरे लेख

ISIS के इस ऑनलाइन मैगजीन में बाबरी विध्वंस के आरोपियों को बरी करने का जिक्र करते हुए कहा है कि भारत के मुसलमानों को बरगलाने की कोशिश की गई है और कहा गया है कि क्या तुम लोगों ने हिन्दुस्तान की अदालत का फैसला स्वीकार कर लिया है.

प्रतीकात्मक चित्र प्रतीकात्मक चित्र
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आजतक के हाथ लगी ISIS की डिजिटल मैगजीन
  • भारत के मुसलमानों को बरगलाने की कोशिश
  • CAA के खिलाफ फिर से प्रदर्शन की चेतावनी

भारत के खिलाफ आतंकी संगठन ISIS का खतरनाक प्लान एक बार फिर उजागर हो गया है. आजतक के पास ISIS की वो नफरत भरी डिजिटल मैगजीन है जिसमें ISIS आतंकी भारतीय मुसलमानों को बरगालने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें स्टेट के खिलाफ हथियार उठाने कह रहे है. इस मैगजीन में भारतीय मुसलमानों को बाबरी मस्जिद विध्वंस का बदला लेने के लिए भड़काया जा रहा है.

इस मैगजीन का नाम 'वॉयस ऑफ इंडिया' है. इस मैगजीन को सीक्रेट टेलिग्राम चैनल्स और वेब के जरिए ISIS के आतंकी भारत में फैलाते हैं. मैगजीन का जो एडिशन आज तक के पास है वो 'वॉयस ऑफ इंडिया' का नौवां एडिशन है. 

इस मैगजीन में बाबरी विध्वंस से जुड़ी तस्वीरें हैं. लिखा है कि बाबरी का बदला लिया जाएगा. इस मैगजीन में कहा गया है कि ISIS नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले मुसलमानों के साथ मजबूती से खड़ा है. मैगजीन के अन्य एडिशन की तरह इसमें भी भारत के मुसलमानों को बरगलाते हुए कहा गया है कि वे हिन्दुस्तान की सरकार के खिलाफ 'जिहाद' का रास्ता चुनें. 

देखें: आजतक LIVE TV

इस डिजिटल पत्रिका में कहा गया है कि बाबरी मस्जिद का विध्वंस एक ऐसी वजह है जिसके लिए इस्लामिक स्टेट के लड़ाके लड़ाई लडेंगे. मैगजीन में धमकी दी गई है कि जिन्हें ISIS के वसूलों में यकीन नहीं है उन्हें सजा दी जाएगी. 

इस ऑनलाइन मैगजीन में बाबरी विध्वंस के आरोपियों को बरी करने का जिक्र करते हुए कहा है कि भारत के मुसलमानों को बरगलाने की कोशिश की गई है और कहा गया है कि क्या तुम लोगों ने हिन्दुस्तान की अदालत का फैसला स्वीकार कर लिया है. मैगजीन कहता है कि हिन्दुस्तान के मुसलमान सरकार के खिलाफ हथियार उठाएं. 

बता दें कि भारत की सुरक्षा एजेंसियां सोशल मीडिया और वेब पर इससे जुड़े संवादों पर कड़ी नजर रखती है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मार्च में जामिया नगर से दो लोगों को गिरफ्तार किया था जो ISIS के लिए मैगजीन छापते थे. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने और कई गिरफ्तारियां की थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें