scorecardresearch
 

UP: 5 साल की मासूम की रेप के बाद हत्या, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बनाई 6 टीमें

गाजियाबाद से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. दरिंदे ने घर के बाहर खेल रही पांच साल की मासूम को अगवा कर लिया. फिर पास के ही जंगल ले जाकर उसके साथ रेप किया. इसके बाद गला दबाकर मासूम की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. इधर, मासूम के परिजन अपनी बच्ची को तलाश करने में लगे थे.

X
जांच के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित
जांच के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित

गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र में 5 साल की मासूम बच्ची का रेप करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई. मासूम का शव उसके घर से 30 मीटर दूर पुलिस को मिला है. पुलिस ने मासूम का पोस्टमार्टम कराकर उसका शव परिजनों को सौंप दिया है.

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद पॉक्सो एक्ट और रेप की धाराओं में मामला दर्ज किया है. साथ ही घटना का खुलासा करने और आरोपी के गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित की गई हैं. 

मामला न्यू करहेड़ा इलाके का है. यहां गुरुवार को 5 साल की मासूम बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी. फिर कहीं अचानक गायब हो गई. इसके बाद परिजनों ने आस-पड़ोस के इलाके में हर जगह तलाश की.

मगर, बच्ची का कोई पता नहीं चल पाया. फिर शाम को परिजनों ने पुलिस से बच्ची के गायब होने की शिकायत की. इसके बाद पुलिस और परिजनों ने मिलकर बच्ची की तलाश की. शुक्रवार को करीब 11 बजे बच्ची का शव उसके ही घर से महज 30 मीटर की दूरी पर सिटी फॉरेस्ट इलाके से बरामद किया.

परिजन पुलिस के कार्यशैली से नाराज

हालांकि, पूरे मामले में पुलिस की कार्यशैली से मृतक बच्ची के परिजन नाराज हैं. उनका कहना है कि पुलिस ने मौके पर न फोरेंसिक टीम को बुलाई और न ही डॉग स्क्वायड बुलाया. शुक्रवार को जब बच्ची का शव बरामद हुआ, तो उन्हें सूचना भी नहीं दी गई. पुलिस ने शव सीधे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

मामले में एसपी सिटी सेकंड ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया, "पुलिस को बच्ची के गायब होने की सूचना गुरुवार को मिली थी. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू कर दी थी. इस दौरान शुक्रवार की सुबह बच्ची का शव बरामद हुआ."

उन्होंने आगे बताया, "शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है. आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की 6 टीमें बनाई गई हैं. अलग-अलग एंगल से घटना की जांच की जा रही है. जल्द ही घटना का खुलासा पुलिस करके आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें