scorecardresearch
 

CM योगी को लेकर फेसबुक पर धमकी भरा पोस्ट, मुरादाबाद पुलिस का बनाया फर्जी पेज

UP News: मुरादाबाद पुलिस के नाम से बने एफबी पेज पर यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ शेयर की गई पोस्ट से हड़कंप मच गया है. इस पोस्ट में मुख्यमंत्री को धमकी देने के साथ 2 करोड़ रुपये का इनाम देने की बात भी कही गई है. पुलिस पूरे मामले में Facebook की मदद ले रही है.

X
CM योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)
CM योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को धमकी देने के साथ 2 करोड़ रुपये का इनाम देने का फेसबुक पोस्ट सामने आने पर सनसनी फैल गई है. मुरादाबाद पुलिस के नाम से फेसबुक पेज पर बने अकाउंट (Facebook Account) से धमकी दी गई है. एक महिला ने मुरादाबाद पुलिस को ट्विटर के जरिए इस फेसबुक पोस्ट की सूचना दी. अब इस मामले में अकाउंट से जुड़ी डिटेल मंगाई जा रही. 

इस पोस्ट के बारे में आयुषी माहेश्वरी नाम की महिला ने पुलिस को अवगत कराया है. आयुषी, यूपी में भारतीय जनता मजदूर संघ की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष हैं. ट्विटर यूजर आयुषी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मुरादाबाद पुलिस के फेसबुक पेज पर यह पोस्ट देखी. यह पोस्ट आत्मप्रकाश पंडित नाम के फेसबुक यूजर के अकाउंट से की गई थी. 

आयुषी ने आत्मप्रकाश के अकाउंट को चेक किया तो उस पर पाकिस्तान के पीएम की फोटो और पाकिस्तान के झंडे की भी फोटो लगी लगी हुई थी. इसके बाद इस महिला ने उस पेज और अकाउंट का स्क्रीन शॉट लेकर मुरादाबाद पुलिस के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. मुरादाबाद पुलिस ने आयुषी को 18 अगस्त को मामले में जांच किए जाने का रिप्लाई किया. इस केस की जांच के लिए मुरादाबाद साइबरसेल की मदद ली जा रही है.

फेसबुक अकाउंट की डीपी पर पाकिस्तान का झंडा

आत्मप्रकाश पंडित के नाम से बने इस अकाउंट की जांच किए जाने पर साइबरसेल को कई इमेज मिलीं. जिस पर मुरादाबाद जिले के डीएम का फोटो, योगी आदित्यनाथ का फोटो, पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान का फोटो और पाकिस्तान के झंडे को डीपी (डिस्पले पिक्चर) पर लगाया गया है. 

उसका कहना है कि मेरे बनाए अकाउंट का गलत उपयोग किया जा रहा है. मेरा एफबी अकाउंट हैक कर लिया गया है. आत्मप्रकाश पंडित ने पुलिस को लिखित आवेदन भी दिया है. जिसमें अकाउंट के मिस यूज करने की बात कही गई है. आत्मप्रकाश सच बोल रहा है या नहीं? इसके लिए मुरादाबाद पुलिस ने ज्यादा जानकारी लेने के लिए फेसबुक कंपनी से भी संपर्क किया है.

सिटी एसपी का यह है कहना

पूरे मामले पर मुरादाबाद सिटी एसपी अखिलेश भदौरिया का कहना है कि फेसबुक पोस्ट के जुड़ा एक प्रकरण संज्ञान में आया है. साइबर सेल की जांच में एक व्यक्ति जिसका नाम आत्मप्रकाश पंडित है, उसने अपने फेसबुक अकाउंट के गलत यूज किए जान की बात कही है.  एसपी सिटी का कहना है कि जांच में मुरादाबाद पुलिस के नाम से बना पेज भी फर्जी पाया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें