scorecardresearch
 

एक चूक से चले गए 1 लाख रुपये, एयर टिकट कैंसिल कराना पड़ा भारी

हरियाणा के गोहाना में एक महिला को साइबर ठगों का शिकार हो गई. महिला ने ऑनलाइन एयर टिकट कैंसिल कराई और अपना OTP नंबर ठगों से शेयर कर लिया. फिर क्या था खाते से दो बार हुए ट्रांजेक्श से उसके खाते से 1 लाख रुपये निकाल लिए गए. महिला ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई है. पुलिस साइबर ठगों का पता लगाने में जुटी है.

X
(प्रतीकात्मक फोटो)
(प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा के गोहाना की काट मंडी में रहने वाली एक महिला को हवाई जहाज का टिकट ऑनलाइन रद्द करवाना महंगा पड़ गया. साइबर ठगों ने महिला को झांसे में लेकर उसके खाते से दो बार ट्रांजेक्शन कर एक लाख रुपये निकाल लिए. पीड़िता ने इस घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई है. पुलिस साइबर ठगों का पता लगाने में जुट गई है. 

इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी एएसआई दिनेश कुमार ने बताया गोहाना की काट मंडी की रहने वाली एक महिला पार्वती की शादी बेंगलुरु में हुई है. कुछ दिन पहले ही वो अपने माता- पिता से मिलने के लिए गोहाना आई. वापस अपने सुसराल में जाने के लिए महिला ने दिल्ली से बेंगलुरु जाने के लिए एक एयर लाइन का टिकट बुक कराया.

लेकिन उसके कुछ प्रोग्राम में बदलाव हुआ और उसने जाने की तारीख आगे बढ़ा दिया. फिर महिला ने अपनी टिकट को ऑनलाइन टिकट रद्द करवाने की कोशिश की और साइबर ठगों के हत्थे चढ़ गई. साइबर ठगों ने महिला को अपने झांसे में लिया उसके व्हाट्सअप नंबर पर  एक लिंक भेजकर उससे ओटीपी नंबर मांगा. जिसके बाद उसके खाते से अलग- अलग ट्रांजेक्श कर एक लाख रुपये निकाल लिए.

जब उसे अपने साथ हुई ठगी का पता चला तो उसने तुरंत ही थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. एएसआई दिनेश कुमार का कहना है कि साइबर से मामले की जांच कर रहा है. आरोपियों को पकड़े का प्रयास किया जा रहा है. 
 

(इनपुट- सुरेंद्र कुमार सिंह)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें