scorecardresearch
 

Rajasthan: फेसबुक पर दोस्ती कर बेचे नकली सोने के बिस्किट, गुजरात से गिरफ्तार हुआ ठग

राजस्थान के बाड़मेर में नकली सोने को असली सोना बताकर कई लोगों को ठगा जा चुका है. बाड़मेर के रहने वाला जुंजाराम ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी थी कि उसकी फेसबुक पर अनिल पटेल से दोस्ती हुई थी. वह नकली सोने के बिस्किट को 4 लाख 50 हजार रुपए में बेचकर चला गया था.

X
पुलिस की गिरफ्त मे आरोपि
पुलिस की गिरफ्त मे आरोपि

गुजरात का एक गैंग पहले फेसबुक पर लोगों से दोस्ती करता है फिर उन्हें नकली सोने के बिस्किट को असली बताकर बेचता है. राजस्थान के बाड़मेर की पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में एक आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने नकली सोने के बिस्किट बेचकर लाखों रुपए की ठगी की थी.

मामले में राजस्थान पुलिस आरोपी को बाड़मेर लाकर पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक, बाड़मेर के रहने वाला जुंजाराम ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसने बताया था कि उसकी दोस्ती फेसबुक पर अनिल पटेल नामक एक शख्स से हुई थी.

अनिल ने बताया,"वह सोने के बिस्किट बेचने का काम करता है. शातिर ठग ने पीड़ित से कहा कि बहन के लिए शादी में अगर सोना चाहिए, तो मुझे बताना." 

सोना लेने बुलाया और फिर खुद बेचने आ गया 
ठग ने 22 जुलाई को पीड़ित जुंजाराम को सोने के बिस्किट लेने के लिए सिरोही बुलाया. मगर, जुंजाराम ने मना कर दिया. इसके बाद ठग ने बाड़मेर पहुंचकर जुंजाराम को नकली सोने के बिस्किट दिया और 4 लाख 50 हजार रुपए कैश लेकर चला गया.

पीड़ित जब सोने के बिस्किट लेकर ज्वेलर्स की दुकान पर चेक करवाने गया, तो पता चला कि वह नकली है. मामले में जांच अधिकारी सूरज सिंह ने बताया, "पीड़ित ने एक महीने पहले रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसके बाद लगातार साइबर टीम की मदद से पुलिस मोबाइल नंबर को ट्रेस कर रही थी. अब इस मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है." 

उन्होंने आगे कहा, "पुलिस ने आरोपी किरीट कुमार को अहमदाबाद से उसके गांव से गिरफ्तार किया है. इन लोगों का नकली सोना बेचने वालों का गैंग है. पुलिस उससे पूछताछ कर पूरे गिरोह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें