scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: डिप्टी CM की पत्नी को महिला ने फर्जी ID से दी थी फेसबुक पर गालियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को फेसबुक पर गालियां देने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट ने आरोपी महिला को 15 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. आरोपी महिला स्मृति पांचाल बीते करीब 2 साल फर्जी आईडी के जरिए अमृता के फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक कमेंट कर रही है.

X
देवेंद्र फडणवीस के साथ अमृता फडणवीस (फाइल फोटो)
देवेंद्र फडणवीस के साथ अमृता फडणवीस (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने मंगलवार को एक महिला को गिरफ्तार कर लिया. ठाणे की रहने वाली 50 वर्षीय महिला ने पहचान छिपाने के लिए कई फर्जी प्रोफाइल बनाई थीं, लेकिन पुलिस ने उसकी पहचान कर ली और आईपीसी की कई धाराओं के तहत उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया.  

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार की गई महिला स्मृति पांचाल बीते दो साल से अमृता फडणवीस के आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर कई फर्जी खातों के जरिए आपत्तिजनक कमेंट कर रही थी. एक अधिकारी ने बताया कि पांचाल ने कथित तौर पर 53 फर्जी फेसबुक आईडी और 13 जीमेल अकाउंट बनाए थे.  

कोर्ट ने 15 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेजा 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी महिला को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने महिला को 15 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. पुलिस उसके इरादों की जांच कर रही है. आरोपी महिला के खिलाफ पुलिस ने धारा 419 (धोखाधड़ी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी) और आईटी की कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. 

शरद पवार के खिलाफ लिखने पर हो चुकी है कार्रवाई 

इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ फॉर्मेसी के छात्र निखिल भामरे ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी की थी. आरोप है कि भामरे ने एक ट्वीट में लिखा था कि बारामती के गांधी के लिए बारामती का नाथूराम गोडसे बनाने का समय आ गया है. पुणे जिले का बारामती शरद पवार का गृह क्षेत्र है. एनसीपी नेताओं की मांग पर पुलिस ने निखिल भामरे को गिरफ्तार कर लिया था. 

इसके अलावा मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले ने भी पवार के खिलाफ एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था कि नरक तुम्हारा इंतजार कर रहा है और तुम ब्राह्मणों से नफरत करते हो. आरोप है कि चिताले की ये पोस्ट शरद पवार को लेकर थी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें