scorecardresearch
 

फरीदाबादः सोशल मीडिया पर डाली भड़काऊ पोस्ट, पुलिस ने पहुंचाया हवालात

इन दिनों फरीदाबाद पुलिस सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर पैनी नजर रख रही है. ताकि कोरोना वायरस या किसी भी समुदाय विशेष के खिलाफ किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों पर निगाह रखी जा सके.

पुलिस ने आरोपी पंकज को गिरफ्तार कर लिया है (फोटो- आजतक) पुलिस ने आरोपी पंकज को गिरफ्तार कर लिया है (फोटो- आजतक)

लॉक डाउन के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से तरह-तरह की अफवाहें फैलाने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. इसी के चलते फरीदाबाद पुलिस ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान शुरू किया है. जिसके नतीजे भी आने शुरू हो गए हैं. मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एक शातिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्लिक करें

इन दिनों फरीदाबाद पुलिस सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर पैनी नजर रख रही है. ताकि कोरोना वायरस या किसी भी समुदाय विशेष के खिलाफ किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों पर निगाह रखी जा सके. पुलिस के मुताबिक ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस आयुक्त के. के. राव ने साइबर अपराध शाखा को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की निगरानी करने के निर्देश दिए हुए हैं, ताकि कोई भड़काऊ एवं अफवाह वाली पोस्ट अपलोड कर माहौल खराब ना कर सके.

इसी के तहत फरीदाबाद पुलिस की साइबर अपराध शाखा के मॉनिटर सेल ने समाज के एक वर्ग विशेष के प्रति घृणा पैदा करने एवं वैमनस्य बढ़ाने वाली पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है.

साइबर अपराध शाखा के मॉनिटर सेल में तैनात वीरेन्द्र की तरफ से दी गई शिकायत में बताया गया कि अनिल कुमार नाम के फेसबुक अकाउंट द्वारा एक पोस्ट शेयर की गई है. जिसमें कोरोना वायरस के चलते एक वर्ग विशेष को लेकर आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. ताकि उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे और शहर का माहौल खराब हो.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

जांच करने पर और रिकॉर्ड चेक करने पर फेसबुक अकाउंट अनिल कुमार निवासी फरीदाबाद के नाम पर रजिस्टर्ड पाया गया. अनिल कुमार उपरोक्त पोस्ट के माध्यम से समाज के एक वर्ग विशेष के प्रति घृणा पैदा करके वैमनस्यता बढ़ाई है. साइबर टीम ने तकनीक का प्रयोग व सूत्रों के हवाले से आरोपी अनिल पुत्र सुरेन्द्र निवासी गांव सिडोला, थाना तिगांव को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से पूछताछ भी की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें