scorecardresearch
 

ऑफिस में थे दिल्ली के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, अकाउंट से उड़ गए 28 हजार रुपये

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार भी क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के शिकार हो गए हैं. उनके क्रेडिट कार्ड से किसी ने करीब 28 हजार रुपये की चपत लगा दी. यह वाकया उस वक्त हुआ जब ज्वाइंट कमिश्नर अपने ऑफिस पुलिस हेडक्वार्टर में बैठे हुए थे, तभी उनके पास क्रेडिट कार्ड से पैसा कटने का दो मैसेज आया.

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर के साथ साइबर धोखाधड़ी (सांकेतिक-GETTYIMAGES) दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर के साथ साइबर धोखाधड़ी (सांकेतिक-GETTYIMAGES)

साइबर क्राइम का शिकार आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस के आला अफसर भी हो जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ही ऐसी एक घटना हुई जिसमें दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर के साथ क्रेडिट कार्ड के जरिए धोखाधड़ी कर दी गई और उनके कार्ड से पैसे निकाल लिए गए.

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के शिकार हो गए हैं. उनके क्रेडिट कार्ड से किसी ने करीब 28 हजार रुपये की चपत लगा दी. यह वाकया उस वक्त हुआ जब ज्वाइंट कमिश्नर अपने ऑफिस पुलिस हेडक्वार्टर में बैठे हुए थे, तभी उनको क्रेडिट कार्ड का पैसा कटने का दो मैसेज आया.

इस धोखाधड़ी के बाद ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार ने साइबर क्राइम यूनिट में शिकायत दर्ज करा दी है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

ज्वाइंट कमिश्नर की ओर से कार्ड ब्लॉक किए जाने की शिकायत के बाद भी इस कार्ड के जरिए पैसे निकालने की कोशिश की गई. ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार का कहना है कि उन्होंने कभी भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया.

इससे पहले पिछले हफ्ते दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के निजी सचिव अनूप ठाकूर के साथ धोखाधड़ी के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें