scorecardresearch
 

16 साल के लड़के ने लड़की का मर्डर कर बनाया वीडियो, पूछा- इस डेडबॉडी का क्‍या करूं?

नाबालिग लड़के ने लड़की का अपने घर में मर्डर किया, फिर सोशल मीडिया पर ही कथित तौर पर पूछा कि आखिर डेडबॉडी को कैसे ठिकाने लगाऊं? अमेरिका में सामने आए इस मर्डर के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर डिटेंशन सेंटर में भेज दिया है. हालांकि, मर्डर का मोटिव क्‍या था? यह बात स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी है.

X
आरोपी जोशुआ कूपर को पेन्सिलवेनिया की बेनसलेम पुलिस ने अरेस्‍ट किया (Credit: Social Media)
आरोपी जोशुआ कूपर को पेन्सिलवेनिया की बेनसलेम पुलिस ने अरेस्‍ट किया (Credit: Social Media)

नाबालिग लड़के ने एक लड़की का मर्डर किया, फिर इंस्‍टाग्राम पर लोगों से कथित तौर पर पूछा कि आखिर इस डेडबॉडी का क्‍या करूं? पुलिस ने आरोपी 16 साल के लड़के को गिरफ्तार कर लिया है. लड़के ने लड़की का मर्डर अपने ही घर में गोली मारकर किया. 

दिल दहलाने वाला यह मामला अमेरिका में सामने आया. 16 साल के आरोपी नाबालिग लड़के जोशुआ कूपर को पेन्सिलवेनिया की बेनसलेम पुलिस ने अरेस्‍ट किया. 

बेनसलेम पुलिस को इमरजेंसी नंबर 911 पर एक पैरेंट्स ने मर्डर की जानकारी दी. इस पैरेंट्स की बेटी को 16 साल की जोशुआ कूपर की वीडियो चैट मिली, जिसमें वह कह रहा था कि उसने किसी को मार दिया है. 

वीडियो में कूपर मरने वाली लड़की के पैर दिखा रहा है. मृतक लड़की खून में लथपथ नजर आ रही है. इसके बाद वह वीडियो में ही लोगों से पूछ रहा है कि आखिर इस डेडबॉडी को कैसे ठिकाने लगाऊं? 

पुलिस को बताया गया कि आरोपी कूपर बेनसलम के रिज ट्रेलर पार्क में रहता है. इसके बाद पुलिस आरोपी के घर पहुंच गई. यहां जैसे ही पुलिस की टीम पहुंची, कूपर मौके से भाग गया. 

पुलिस इसके बाद कूपर के घर में दाखिल हुई, यहां लड़की की लाश बाथरूम के फर्श पर पड़ी थी. लड़की को गोली लगी हुई थी. पुलिस ने घटनास्‍थल पर यह बात भी नोटिस की क्राइम सीन को साफ करने की भी कोशिश की गई थी. 

फिर, पुलिस ने अन्‍य अधिकारियों ने कूपर को तलाशने का अभियान शुरू किया. कुछ देर बाद ही कूपर की लोकेशन पता चल गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कूपर पर मर्डर करने, अपराध में इस्‍तेमाल हथियार बरामगी होने और सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के तहत केस दर्ज हुआ. 

आरोपी कूपर को बक्‍स काउंटी डिस्ट्रिक्‍ट कोर्ट में पेश किया गया. जहां जज स्‍टेसी वर्टमैन ने जमानत से इनकार कर दिया. आरोपी कूपर को एडिसन जुवेनाइल डिटेंशन सेंटर में भेज दिया गया है. इसके अलावा पुलिस ने इस मामले सूचना देने वाले लोगों के लिए डिटेक्टिव रेयान कोल्‍ब का नंबर जारी किया है. 

'न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट' की खबर में यह बात स्‍पष्‍ट नहीं की गई है कि कूपर ने लड़की का मर्डर क्‍यों किया? मामले की पड़ताल जारी है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें