scorecardresearch
 

लखनऊ: कोरोना मरीजों के लिए एक कॉल पर घर पहुंच रहा खाना, नहीं देना है कोई चार्ज

कोविड से ग्रसित होम आइसोलेशन वाले मरीजों के लिए खाने की बड़ी समस्या है. कोरोना मरीजों की इस समस्या को समझते हुए शहर के एक समाजसेवी ने बड़ा कदम उठाया है. इन लोगों को घर पर निशुल्क खाना देने के लिए मोबाइल नंबर जारी किया है. एक कॉल पर खाना कोरोना मरीजों के घर पहुंच रहा है. 

लखनऊ में कोरोना मरीजों के लिए एक कॉल पर घर पहुंच रहा खाना लखनऊ में कोरोना मरीजों के लिए एक कॉल पर घर पहुंच रहा खाना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विराज सागर दास ने शुरू की नेक पहल 
  • कोरोना मरीजों के लिए शुरू की गई सेवा 
  • कोरोना मरीजों के लिए जारी किए गए नंबर 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना से संक्रमित लोगों को विराज सागर दास निशुल्क भोजन उपलब्ध करा रहे हैं. विराज सागर दास ऐसे कोविड संक्रमित लोगों को उनके घर पर सुबह-शाम दोनों वक्त का खाना उपलब्ध करा रहे हैं, जिनका कोई नहीं है या जो किसी कारण से मजबूर हैं.

कॉल कर देनी होती है जानकारी 
विराज सागर दास ने लखनऊ में कोविड मरीजों के लिए दोनों वक्त का खाना उपलब्ध कराने की यह मुहिम शुरू कर रखी है. इसके लिए कोविड मरीज को दिए गए मोबाइल नंबर 7392975957 और 7392975958 पर अपनी जानकारी देनी होती है. इसमें कोविड मरीज को अपना नाम, फोन नंबर, पता और कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट उपलब्ध करानी रहती है. इसके बाद उस कोविड पीड़ित जरूरतमंद को उसके घर पर खाना पहुंचाया जाता है.

बड़ी संख्या में लोग उठा रहे लाभ 
कोविड मरीज को इस बात का ध्यान रखना होगा, कि दोपहर के खाने यानि लंच के लिए सुबह 10 बजे तक और रात के खाने के लिए शाम चार बजे तक सूचना दे देनी होती है. जिससे हर जरूरतमंद का खाना भी बन जाए और अतिरिक्त खाना बेकार भी न जाए. बस इस आसान प्रक्रिया के तहत विराज सागर दास कोविड मरीजों को उनके घर पर दोनों वक्त का खाना निशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग उनकी इस सेवा का लाभ भी उठा रहे हैं.

सीएम योगी कर चुके हैं अपील 
बता दें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही प्रदेश की जनता से निवेदन कर चुके हैं कि जो भी सक्षम लोग हैं, वह इस त्रासदी के समय सामने आकर बीमारी से जूझ रहे लोगों की मदद करें, जिससे यूपी मिलकर कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही इस जंग में जीत हासिल कर सके. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें