scorecardresearch
 

बेड से गिरकर कोरोना मरीज की मौत मामले में मानवाधिकार आयोग पहुंची कांग्रेस

तेलंगाना के करीमनगर जिला अस्पातल में बेड से गिरकर कोरोना मरीज की मौत मामले में कांग्रेस ने मानवाधिकार कमिशन में शिकायत दर्ज कराई है.

बेड से गिरा कोरोना मरीज बेड से गिरा कोरोना मरीज

  • तेलंगाना के करीमनगर अस्पताल का मामला
  • रविवार को कोरोना मरीज की हुई थी मौत

तेलंगाना के करीमनगर जिला अस्पातल में बेड से गिरकर कोरोना मरीज की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. करीमनगर जिला कांग्रेस कमेटी ने मानवाधिकार कमिशन में शिकायत दर्ज कराई है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोषी मेडिकल स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

गौरतलब है कि रविवार को करीमनगर जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती एक मरीज बेड से नीचे गिर गया था. इस वजह से उसका ऑक्सीजन पाइप निकल गया. ऑक्सीजन न मिल पाने के कारण वह फर्श पर तड़पा रहा, लेकिन कोई भी मेडिकल स्टाफ उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया. तड़प-तड़पकर कोरोना मरीज की मौत हो गई.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

क्या है पूरा मामला

गंगाधारा मंडल के वेंकटैयापल्ली के रहने वाले एक 70 वर्षीय बुजुर्ग को 22 जुलाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी. कोरोना टेस्ट में बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी. इसके बाद उन्हें कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया और सिलेंडर की मदद से ऑक्सीजन दिया जा रहा था.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

तड़प रहा बुजुर्ग, नहीं मिली मदद

रविवार को दोपहर बुजुर्ग बेड से गिर गए. इसके बाद ऑक्सीजन पाइप निकल गया. ऑक्सीजन न मिल पाने के कारण बुजुर्ग तड़पने लगे. मौके पर मौजूद साथी मरीजों ने फौरन मेडिकल स्टाफ को जानकारी दी. आरोप है कि मेडिकल स्टाफ ने शिकायत को अनसुना कर दिया. इसका एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें बुजुर्ग तड़प रहा है और साथी मरीज शिकायत कर रहे हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

अस्पताल ने भी मानी लापरवाही

साथी मरीज अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. अस्पताल प्रशासन ने भी हादसे को स्वीकार करते हुए इस दुखद घटना के पीछे मेडिकल स्टाफ की कमी को जिम्मेदार ठहराया. अब इस मामले में कांग्रेस ने मानवाधिकार आयोग के साथ तमाम जिम्मेदार लोगों के पास शिकायत दर्ज कराई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें