scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: प्लाज्मा थेरेपी से भी नहीं बच पाई कोरोना संक्रमित की जान

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, 53 वर्षीय एक मरीज को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह कोरोना से संक्रमित था और उसकी हालत काफी नाजुक थी. डॉक्टरों ने प्लाज्मा थेरेपी का भी इस्तेमाल किया, लेकिन बावजूद इसके मरीज को बचाया नहीं जा सका.

महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 400 से अधिक लोगों की मौत (फाइल फोटो-PTI) महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 400 से अधिक लोगों की मौत (फाइल फोटो-PTI)

  • लीलावती अस्पताल में 53 वर्षीय शख्स ने तोड़ा दम
  • बचाने के लिए प्लाज्मा थेरेपी का भी इस्तेमाल

महाराष्ट्र में एक कोरोना मरीज की मौत के बाद हड़कंप मच गया है. दरअसल, इस मरीज का इलाज प्लाज्मा थेरेपी के जरिए किया जा रहा था. लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान इंफेक्शन के कारण मरीज की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मरीज की हालत काफी नाजुक थी और उसको ठीक करने के लिए प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किया जा रहा था.

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, 53 वर्षीय एक मरीज को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह कोरोना से संक्रमित था और उसकी हालत काफी नाजुक थी. उसे आईसीयू में रखा गया था और उसका इलाज करने की कोशिश की जा रही थी. डॉक्टरों ने प्लाज्मा थेरेपी का भी इस्तेमाल किया, लेकिन बावजूद इसके मरीज को बचाया नहीं जा सका.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, 'जब मरीज को अस्पताल लाया गया, तो उसकी हालत पहले से ही बेहद गंभीर थी. इलाज में देरी के कारण उन्हें सांस लेने में गंभीर समस्या थी. उन्होंने एक्यूट रेस्पीरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम और निमोनिया हो गया था. डॉक्टरों ने प्लाज्मा थेरेपी के जरिए भी इलाज करने की कोशिश की, जो असफल साबित हुई.'

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 10 हजार पार कर गई है. बीते 24 घंटे में 583 नए केस सामने आए हैं. राज्य में बीते 24 घंटे के 27 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक कुल 459 लोगों की कोविड-19 महामारी से मौत हो चुकी है. राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 10498 तक पहुंच गई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

मुंबई में संक्रमण के केस 7061 पार हो गए हैं. मुंबई में बीते 24 घंटे में 20 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में राजधानी मुंबई में 417 नए मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में 27 लोगों को संक्रमण से बचाया नहीं जा सका. पुणे में 3 संक्रमण केस, 2 केस ठाणे में भी सामने आए हैं. नागपुर शहर में भी एक सामने आया है, वहीं रायगढ़ में भी एक केस सामने आया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें