scorecardresearch
 

31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, देश के इन जिलों में जारी रहेगी सख्ती

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, देश के 30 जिलों में लॉकडाउन की सख्ती जारी रह सकती है. ये देश के वो जिले हैं जहां कोरोना ने पिछले दिनों सबसे ज्यादा तबाही मचाई है और जहां आज भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, औरंगाबाद, पुणे, पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में लॉकडाउन की सख्ती पहले की तरह ही जारी रहेगी.

गाजियाबाद में घर जाने के लिए इंतजार करते प्रवासी मजदूर (फोटो- पीटीआई) गाजियाबाद में घर जाने के लिए इंतजार करते प्रवासी मजदूर (फोटो- पीटीआई)

  • लॉकडाउन-4 के कायदे कानून का इंतजार
  • देश में 90 हजार तक पहुंचा कोरोना संक्रमण
  • मुंबई, दिल्ली, आगरा, भोपाल में जारी रहेगी सख्ती
आज 17 मई है और आज ही लॉकडाउन-3 की मियाद खत्म हो रही है. इसी के साथ पूरे देश को इंतजार है कि लॉकडाउन-4 के नियम कायदे क्या होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में पहले ही कह चुके हैं कि लॉकडाउन-4 नए रंग रूप में देश में लागू होगा.

बता दें कि देश में लॉकडाउन का आज 53वां दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की थी. तब ये लॉकडाउन 21 दिनों के लिए था. इसके बाद लॉकडाउन 2 की घोषणा की गई. लॉकडाउन 2 की मियाद 3 मई तक थी. इसके बाद फिर लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया. अब आज लॉकडाउन-3 की आखिरी तारीख है.

लॉकडाउन को लागू हुए भले ही 50 दिन से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन कोरोना वायरस का खात्मा नहीं हुआ है. हां पिछले 50 दिनों में दूसरे देशों के मुकाबले में भारत में इसके संक्रमण की रफ्तार धीमी जरूर रही.

30 जिलों में जारी रहेगी लॉकडाउन की सख्ती

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, देश के 30 जिलों में लॉकडाउन की सख्ती जारी रह सकती है. ये देश के वो जिले हैं, जहां कोरोना ने पिछले दिनों सबसे ज्यादा तबाही मचाई है, और जहां आज भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, औरंगाबाद, पुणे, पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में लॉकडाउन की सख्ती पहले की तरह ही जारी रहेगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में भी छूट की संभावना कम

इसके अलावा गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा. अहमदाबाद में कोरोना वायरस के कई हॉटस्पॉट पाए गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली को भी इसी श्रेणी में रखा गया है, जिसके बाद ये तय है कि यहां पर छूट मिलने की संभावना कम है. दिल्ली में पिछले दिनों लगातार चार सौ से ज्यादा कोरोना केस सामने आ रहे हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

वहीं, तमिलनाडु की बात करें तो यहां के कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, अरियालुर, विल्लुपुरम, तिरुवल्लूर और ग्रेटर चेन्नई जिलों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन होगा.

भोपाल-इंदौर, कोलकाता में भी जारी रहेगा लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर वैसे जिले हैं जहां लॉकडाउन आगे भी जारी रहेगा. पश्चिम बंगाल में हावड़ा और कोलकाता में भी सख्ती से लॉकडाउन का पालन किया जाएगा. इन सभी जिलों में कोरोना के हॉटस्पॉट पाए गए हैं.

राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, उदयपुर में भी लॉकडाउन की सख्ती जारी रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश में आगरा और मेरठ, आंध्र प्रदेश के कुरनुल, तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद, पंजाब के अमृतसर और ओडिशा के बेरहमपुर में सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें