scorecardresearch
 

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने स्वीकारा, देश के कुछ जिलों में कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन

संडे संवाद में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने देश के लोगों से कोरोना वायरस के संकट के बीच सावधानी से नवरात्रि मनाने की अपील की है. हर्षवर्धन ने कहा कि दुनिया में इस महामारी के कारण काफी परेशानियां आ रही है.

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (फाइल फोटो- पीटीआई) स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (फाइल फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में कोरोना वायरस का कहर जारी
  • स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया संडे संवाद
  • सावधानी से नवरात्रि मनाने की अपील

कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को अपने साप्ताहिक कार्यक्रम संडे संवाद में नवरात्रि को सावधानी से मनाए जाने की अपील की. साथ ही हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोनो वायरस संक्रमण का कम्युनिटी ट्रांसमिशन कुछ जिलों में सीमित संख्या में है.

संडे संवाद में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने देश के लोगों से कोरोना वायरस के संकट के बीच सावधानी से नवरात्रि मनाने की अपील की है. हर्षवर्धन ने कहा कि दुनिया में इस महामारी के कारण काफी परेशानियां आ रही है. ऐसे में लोगों को सादगी से इस पर्व को मनाना चाहिए. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने स्वीकार किया कि कोरोना संक्रमण कम्युनिटी ट्रांसमिशन के चरण में पहुंच गया है. हालांकि हर्षवर्धन ने स्पष्ट करते हुए कहा कि यह देश भर में नहीं हो रहा है बल्कि कुछ जिलों में है.

देश और दुनिया में कोरोना वायरस की वैक्सीन पर काम चल रहा है. भारत में भी कोरोना की वैक्सीन बनाई जा रही है. वहीं कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस वैक्सीन पर पुणे स्थित सिरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया काम कर रहा है. उम्मीद है कि साल के आखिर में इसका क्लिनिकल ट्रायल शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल देश में ट्रायल के तहत कोई इंट्रानेसल कोरोना वैक्सीन नहीं हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

उन्होंने स्पष्ट किया कि फेज-3 क्लिनिकल ट्रायल आमतौर पर हजारों प्रतिभागियों के साथ होता है, कभी-कभी 30,000 से 40,000 के करीब भी होता है. वहीं केरल में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है. डॉ. हर्षवर्धन ने केरल के हालात को लेकर कहा कि शुरुआती वक्त में केरल में कोरोना कंट्रोल में था. हालांकि हाल ही में ओणम त्योहार के दौरान हुई लापरवाही की कीमत केरल भुगत रहा है. अनलॉक अवधि के दौरान गतिविधियों शुरू किए जाने पर राज्य के कई जिलों में कोरोना के मामले बढ़े हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें