scorecardresearch
 

क्या खत्म हुआ कोरोना का पीक? WHO बोला- अभी और बुरा आना बाकी है

कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेताया है. WHO का कहना है कि हमें दुख है कि अभी कोरोना वायरस का पीक आना बाकी है.

X
अभी बाकी है कोरोना का कहर?
अभी बाकी है कोरोना का कहर?

  • कोरोना वायरस संक्रमण पर WHO का बयान
  • अभी कोरोना का बुरा वक्त आना बाकी: WHO

दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और हर किसी के मन में सवाल है कि आखिर ये महामारी कब पीछा छोड़ेगी. विश्व स्वास्थ्य संगठन का मानना है कि अभी दुनिया में कोरोना वायरस का सबसे बुरा काल नहीं आया है और वो आना अभी बाकी है. WHO चीफ टेड्रोस गैब्रियेस ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस का बुरा रूप आना अभी बाकी है, हमें ये कहते हुए दुख हो रहा है.

सोमवार को मीडिया से बात करते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ ने कहा कि हमें इस वायरस को हराने के लिए साथ में काम करना होगा, अगर हर देश अपने आप को अलग कर लेगा तो बहुत बुरा होगा. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे कई देश अपनी अर्थव्यवस्था को खोल रहे हैं, तो वहां पर दोबारा से इस वायरस का असर दिख रहा है.

उन्होंने कहा कि भले ही कुछ देशों में इस वायरस की रफ्तार कम हुई हो, लेकिन वैश्विक लेवल पर इसका असर बढ़ गया है. बता दें कि पहले दुनिया में हर रोज कोरोना वायरस के 80 हजार से एक लाख के करीब केस आते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से रोजाना डेढ़ लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं.

4 बजे राष्ट्र के नाम मोदी का संदेश, कोरोना की रफ्तार या चीन विवाद, किसपर होगी बात?

दुनिया में इस वक्त अमेरिका, ब्राजील और भारत ऐसे देश हैं, जहां कोरोना वायरस के सबसे अधिक केस आ रहे हैं. अमेरिका और ब्राजील में औसत रोज 30 हजार से अधिक केस आ रहे हैं, जबकि भारत में रोज 20 हजार के करीब केस आ रहे हैं, जो चिंताजनक हालात हैं.

अमेरिकी यूनिवर्सिटी जॉन हॉपकिन्स के अनुसार, अभी दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 1 करोड़ 2 लाख के करीब है, जबकि 5 लाख लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका, ब्राजील, रूस और भारत इस वक्त सबसे अधिक प्रभावित देश हैं. सिर्फ अमेरिका में ही सवा लाख लोगों की जान चली गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें