scorecardresearch
 

आज दुनियाभर में मौजूद भारतीय राजदूतों से बात करेंगे मोदी, कोरोना पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार शाम को सभी राजदूतों से चर्चा करेंगे और कोरोना वायरस पर ताजा जानकारी लेंगे. दुनिया के कई देशों में बीते दिनों फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने का काम भी सरकार ने किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे संवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे संवाद

  • भारतीय राजदूतों से बात करेंगे पीएम मोदी
  • कोरोना वायरस के मसले पर करेंगे चर्चा
  • शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर होगी बात

कोरोना वायरस का कहर भारत के साथ-साथ दुनिया के अलग-अलग देशों में फैल रहा है. दुनियाभर में सात लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कई देशों में भारतीय नागरिक भी फंस गए हैं, इस सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार शाम को विदेश में मौजूद भारतीय राजदूतों से संवाद करेंगे.

दुनिया के लगभग सभी देशों में भारत के दूतावास हैं, वहां जो भी भारत के राजदूत हैं उन सभी से पीएम मोदी सीधा संवाद करेंगे और हालात के बारे में जानकारी लेंगे. ये बातचीत सोमवार शाम को पांच बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों में ईरान, इटली, नीदरलैंड्स, चीन समेत कई देशों में भारतीय नागरिक फंस गए थे, जिसके बाद विदेश मंत्रालय की मदद से सभी को वापस लाया गया. कई देशों से एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया, जिसके बाद उन्हें क्वारनटीन में रखा गया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कई क्षेत्रों के लोगों से संवाद कर चुके हैं मोदी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के मसले पर अभी तक कई क्षेत्रों के लोगों से सीधा संवाद कर चुके हैं. शुरुआत सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों से हुई थी. इसके बाद मेडिकल इंडस्ट्री, टीवी-प्रिंट-रेडियो मीडिया, आयुष क्षेत्र के लोगों से प्रधानमंत्री ने संवाद किया और सभी से कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग मांगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में अबतक 7 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं, जबकि 30 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. बीते तीन-चार दिन में दुनिया में कोरोना के मामले इतने तेज़ी से बढ़े हैं कि रोजाना एक लाख नए मरीज इसका शिकार हो रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें