scorecardresearch
 

पंजाब: नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं ने बढ़ाई चुनौती, अब तक 38 कोरोना पॉजिटव

अभी भी नांदेड़ से पंजाब लौटे कई लोगों की स्क्रीनिंग होनी बाकी है. स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि नांदेड़ से लौटे इन श्रद्धालुओं में से कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

X
फाइल फोटो-पीटीआई फाइल फोटो-पीटीआई

  • बुधवार को 64 बसों में करीब 2293 श्रद्धालु पंजाब पहुंचे
  • अभी नांदेड़ से लौटे कई लोगों की स्क्रीनिंग होनी बाकी

महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब गुरुद्वारे में फंसे पंजाब के सिख श्रद्धालु लगातार बसों के जरिए पंजाब वापस लाए जा रहे हैं. लेकिन यही लोग अब पंजाब के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं. बुधवार शाम तक 64 बसों में करीब 2293 श्रद्धालुओं को वापस पंजाब लाया जा चुका है, जिनमें से अब तक 38 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

अभी भी नांदेड़ से पंजाब लौटे कई लोगों की स्क्रीनिंग होनी बाकी है. स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि नांदेड़ से लौटे इन श्रद्धालुओं में से कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ सकता है. इससे पहले 80 बसों के जत्थे से 27 अप्रैल को करीब 3200 श्रद्धालु पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचे थे. इसके बाद 5 श्रद्धालु पॉजिटिव पाए गए थे.

इधर, कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला किया है. राज्य में लॉकडाउन 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म होना है, लेकिन पंजाब में ये अगले दो हफ्ते और लागू रहेगा.

रोस्टर बनने में अभी वक्त लगेगा

राज्य में गुरुवार से नॉन कंटेनमेंट इलाकों में सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दिए जाने और दुकानें खोले जाने के आदेश के बावजूद सुबह से दुकानें खुलना फिलहाल मुश्किल है. क्योंकि कई जिलों के डीसी ने अभी दुकानदारों से कहा है कि वो जिला स्तर पर आने वाले विस्तृत आदेश की प्रतीक्षा करें.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

बता दें कि पंजाब सरकार ने रोटेशन के हिसाब से दुकानें खोलने की अनुमति दी है और इस हिसाब से रोस्टर बनने में अभी वक्त लगेगा. माना जा रहा है कि गुरुवार को पूरा प्लान तैयार करके शुक्रवार से दुकानें खोलने की परमिशन दी जा सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें