scorecardresearch
 

...तोड़ा लॉकडाउन... अब बीच सड़क गाओ राष्ट्रगान और लो शपथ

उत्तर प्रदेश के मऊ में पुलिस ने ऐसे लोगों से निपटने का अनोखा तरीका ढूंढा है. जो लोग बिना किसी जरूरी काम के घरों से निकल रहे हैं, पुलिस उन्हें पकड़ रही है और बीच सड़क खड़ा करके उनसे राष्ट्रगान गाने को कह रही है साथ ही नियम ना तोड़ने की शपथ भी दिला रही है. जिससे लोगों को लॉकडाउन की अहमियत को समझाया जा सके.

लॉकडाउन नियम तोड़ने वालों को मऊ पुलिस शपथ दिला रही है. (फोटो क्रैडिट दुर्गा किकंर सिंह) लॉकडाउन नियम तोड़ने वालों को मऊ पुलिस शपथ दिला रही है. (फोटो क्रैडिट दुर्गा किकंर सिंह)

कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रही है. आम लोगों से बार-बार अपील भी की जा रही है कि वो 21 दिनों तक अपने घरों से ना निकलें. लेकिन ऐसे लोगों की भी कोई कमी नहीं है जो नियम तोड़कर सड़कों पर निकल रहे हैं फिर पुलिस भी सख्ती के साथ ऐसे लोगों से निपट रही है.

लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त हुई पुलिस

उत्तर प्रदेश के मऊ में पुलिस ने ऐसे लोगों से निपटने का अनोखा तरीका ढूंढा है. जो लोग बिना किसी जरूरी काम से घरों से निकल रहे हैं, पुलिस उन्हें पकड़ रही है और बीच सड़क खड़ा करके उनसे राष्ट्रगान गाने को कह रही है साथ ही नियम ना तोड़ने की शपथ भी दिला रही है. जिससे लोगों को लॉकडाउन की अहमियत को समझाया जा सके.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

लॉकडाउन ना तोड़ने की शपथ

इतना ही नहीं मऊ पुलिस पकड़े गए लोगों से एक स्‍लोगन भी लिखवा रही है जिसमें लिखा है. "आपके लक्षण बिल्कुल ठीक नहीं लग रहे हैं क्योंकि आप लॉकडाउन में बेवजह घूम रहे हैं' एसपी के निर्देश पर पूरे शहर में भारी पुलिस बल इस बीमारी को फैलने से रोकने की कवायद में जुटी हुई है.

कोरोना वायरस को हराना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. प्रशासन और पुलिस इस काम को सफल बनाने में जुटी है. लॉकडाउन तोड़ने वालों के साथ सख्ती बरती जा रही है. पुलिस कहीं डंडो का इस्तेमाल कर रही है तो कहीं फूल और उठक-बैठक लगवाकर लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण साइकिल को तोड़ना है तो लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना होगा. इस बात को अलग-अलग तरीकों से लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें