scorecardresearch
 

Corona India Live Updates: झारखंड में 29 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान , जानें देश में कैसी है स्थिति

Coronavirus Latest News Live Updates: देश में आज फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं, दूसरी तरफ अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी हो रही है. जानें बाकी राज्यों में क्या है कोरोना की स्थिति.

X
Coronavirus Live updates: देश में आज 3.32 लाख से अधिक मामले (फाइल फोटो) Coronavirus Live updates: देश में आज 3.32 लाख से अधिक मामले (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में 3,32,730 लाख नए केस हुए रिकॉर्ड
  • 24 घंटे में 2,263 लोगों की कोरोना से मौत

Coronavirus in India Today Updates: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या की रफ्तार अब बेकाबू होती नजर आ रही हैं. रोजाना सामने आ रहे आंकड़े अब चिंता के साथ-साथ डर भी पैदा कर रहे हैं. बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना के 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. लगातार दूसरे दिन ये आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंचा है. आज (शुक्रवार) के दिन 3,32,730 लाख केस रिकॉर्ड हुए हैं. वहीं, इस दौरान 2,263 लोगों की मौत हो गई है. 

एक तरफ कोरोना के नए मामलों का बढ़ता आंकड़ा दूसरी तरफ बेड्स (Beds) और ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी स्थिति को और चिंताजनक बना रहे हैं. 

एमपी: 13,590 नए मामले और 74 लोगों की मौत

एमपी में बीते 24 घंटे में 13,590 नए मामले सामने आए और 74 लोगों की मौत हुई. इंदौर में कोरोना के 1782 मामले, भोपाल में 1753 मामले, ग्वालियर में 1196 मामले, जबलपुर में 806 मामले, उज्जैन में 259 मामले सामने आए. एमपी में अब तक कुल मौतें 4937 हुई और एक्टिव केस भी बढ़कर 87,640 हुए. 

Night curfew in Chandigarh: रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू

कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब की राजधानी चंड़ीगढ़ में रात 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है. चंड़ीगढ़ प्रशासन के सलाहकार मनोज परिदा ने कहा कि शहर में वीकेंड लॉकडाउन नहीं है.

Oxygen Crisis: छत्तीसगढ़ में मेडिकल ऑक्सीजन उत्पादन के लिए 8 प्लांट को लाइसेंस
छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि शुरुआत में राज्य को ऑक्सीजन संकट का सामना करना पड़ रहा था. मैंने 7 अप्रैल को विशेषज्ञों, डॉक्टरों से बात की और औद्योगिक ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले 8 प्लांट को मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन करने का लाइसेंस दिया. आज छत्तीसगढ़ में 27 इकाइयां हैं जो ऑक्सीजन का उत्पादन करती हैं,  जिनमें से 2 तरल ऑक्सीजन का उत्पादन कर रही हैं.

Jharkhand Lockdown:  झारखंड में 29 अप्रैल तक लॉकडाउन
झारखंड में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 29 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है.  हालांकि, इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रखने का आदेश दिया गया है. 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने लिखा पीएम मोदी को पत्र
देश में बढ़ते कोरोना मामवों को देखते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में लिखा की राज्य को कोरोना वैक्सीन की 20 लाख खुराक प्रदान की जाए. ताकि बिना किसी समस्या के टीकाकरण अभियान चलाया जा सके. साथ ही उन्होंने रेमेडिसविर की उपलब्धता के  मुद्दे के बारे में भी लिखा.  

 Coronavirus Vaccination: 13 करोड़ से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
भारत में अब तक 13.54 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. पिछले 24 घंटों में 31 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन खुराक दे दी गईं है. पिछले 24 घंटों में 1.93 से अधिक कोरोना संक्रमित लोग ठीक हुए हैं. 

दिल्ली के इस अस्पताल के पास बस 2 घंटे की और ऑक्सीजन बची
 दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल अस्पताल ( Ganga Ram Hospital) में पिछले 24 घंटे में 25 बीमार मरीजों की मौत हो गई है. चिकित्सा निदेशक ने कहा कि ऑक्सीजन एक और 2 बजे तक चलेगी. वेंटिलेटर और Bipap प्रभावी ढंग से काम नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन की तत्काल आवश्यकता है. 60 अन्य बीमार मरीजों की जान जोखिम में है.

Telangana Coronavirus: 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार से अधिक मामले
तेलंगाना भी उन राज्यों में से एक हैंं जहां, कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटों में तेलंगाना में कोरोना वायरस के 6206 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 29 लोगों की  कोरोना से मौत भी हुई है.

झारखंड में 7 हजार से अधिक कोरोना के मामले
झारखंड में भी कोरोना के मामलों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7595 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, 106 लोगों की मौत भी हुई है.  इसी के साथ राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 40942 हो गई है. झारखंड में विकास दर 2.55% है. अकेले रांची में 1467 नए मामले सामने आए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें