scorecardresearch
 

लॉकडाउन तोड़ने की कड़ी सजा, पुलिस ने सड़क पर सिखाया ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ का पाठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन का ऐलान किया है. देश में कई जगह लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं, ऐसे लोगों को पुलिस कड़ी सजा दे रही है.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को सजा लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को सजा

  • भारत में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन
  • कोरोना वायरस के चलते घरों में कैद लोग
  • लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कड़ा एक्शन

कोरोना वायरस को हराने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाना बेहद जरूरी है. इसी के मद्देनज़र भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का आदेश दिया है. बुधवार को लॉकडाउन का पहला दिन है और देशभर में इसका असर भी शुरू हो गया है. लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो बाहर निकल रहे हैं, जम्मू-कश्मीर में ऐसा करने वालों को पुलिस ने सड़क पर ही सज़ा दी है.

जम्मू-कश्मीर में कुछ लोग बुधवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करते पकड़े गए, ऐसे लोगों को स्थानीय पुलिस ने सड़क पर कुछ दूरी पर बनाए गए घेरों में बैठाया. पुलिस की ओर से हिदायत दी जा रही है कि लोगों को दूरी बनाए रखने और लॉकडाउन का पालन करना जरूरी है.

गौरतलब है कि कुछ राज्यों ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी एक्शन लिया है और एफआईआर भी दर्ज की है, ऐसे में लोग अंदर रहेंगे तो ही वह किसी सजा से सुरक्षित रह पाएंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इससे पहले भी कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जहां पर लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़े गए हैं. वहां पुलिस की ओर से लोगों को मुर्गा बनाया जा रहा है या फिर उठक-बैठक करवाई जा रही है. पुलिस की ओर से यही अपील की जा रही है कि लोग अपने घर में ही बने रहें.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

हालांकि, इस लॉकडाउन के बीच जरूरत का सामान लेने की छूट मिलेगी. सब्जी, फल, दूध की दुकानें, मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे. ऐसे में सरकार की ओर से कहा गया है कि कोई पैनिक ना ले.

बुधवार को भी देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन के दौरान जरूरत के सामान की दुकानें खुली हुई दिखीं. इस दौरान कई दुकानों पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उपाय अपनाते हुए दिखे ताकि एक दूसरे से समान दूरी बनाई जा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें