scorecardresearch
 

अब हफ्ते में नहीं रोजाना सफाई कर्मियों को खिलाई जाएंगी विटामिन-सी की गोलियां

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता ने मंगलवार को 20 हजार सफाई कर्मचारियों को विटामिन-सी की गोलियां दीं और मौके पर ही खाने की निर्देश दिया.

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है

  • साउथ MCD की ओर से 20 हजार गोलियां रोज बांटी जाएंगी
  • कर्मचारियों की इम्यूनिटी बढ़े, इसलिए लिया गया ये फैसला

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इस बीच दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने फैसला किया है कि अब हर हफ्ते की बजाए रोजाना सभी सफाई कर्मचारियों को विटामिन-सी की गोलियां खिलाई जाएंगी. इसकी शुरुआत नगर निगम ने मंगलवार से कर दी है.

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता ने मंगलवार को 20000 सफाई कर्मचारियों को विटामिन-सी की गोलियां दीं और मौके पर ही खाने की निर्देश दिया.

भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि विटामिन-सी की गोलियों को कोरोना से जोड़ना ठीक नहीं है, लेकिन ये गोलियां शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती हैं, जिससे खांसी, जुकाम और फ्लू जैसी आम बीमारियां नहीं होंगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

आमतौर पर नगर निगम की जिम्मेदारी दिल्ली में सफाई व्यवस्था की है, लेकिन इस वक्त कोरोना महामारी के चलते साउथ एमसीडी सहित दिल्ली की सभी नगर निगम ने अपना रोल थोड़ा सा बदल लिया है. इस वक्त सफाई कर्मचारियों को दिल्ली में डिसइनफेक्ट करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

अधिकतर इलाकों में नगर निगम अब हाइड्रोक्लोरिक केमिकल के जरिए घरों को सैनिटाइज कर रहा है. नगर निगम की कोशिश ये है कि हर सार्वजनिक स्थल रोजाना डिसइनफेक्ट हो ताकि कोरोना का खतरा दिल्ली में कम से कम फैले.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें