scorecardresearch
 

लॉकडाउन पर बोले अमित शाह- घबराएं नहीं, देश में जरूरी चीजों की नहीं होगी कमी

कोरोना वायरस के खात्मे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आधी रात से पूरे देश में लॉकडाउन करने का ऐलान किया है. देश में यह वायरस फैलता जा रहा है और इस पर लगाम लगाने के लिए यह बड़ा कदम उठाया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल-PTI) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल-PTI)

  • आधी रात से देशभर में लागू होगा लॉकडाउन
  • 21 दिन तक लॉकडाउन को लेकर लोग परेशान
  • अमित शाह- लड़ाई में पूरा देश एक साथ खड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के इरादे से आज मंगलवार आधी रात से पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है, 21 दिन के लॉकडाउन के फैसले से लोगों में अफरातफरी मच गई है. हालांकि सरकार की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि इस दौरान जरूरी चीजें मिलती रहेंगी. अब गृह मंत्री अमित शाह ने भी आश्वस्त किया है कि देश में आवश्यक चीजों में कोई कमी नहीं आएगी.

खतरनाक कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरे देश में अपने पैर पसार रहा है और केंद्र सरकार की कोशिश है कि इस वायरस को उसके दूसरे चरण में ही फैलने से रोक लिया जाए और इसी के तहत प्रधानमंत्री ने आधी रात से पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है.

तीन हफ्ते यानी पूरे 21 दिन चलने वाले लॉकडाउन के दौरान आवश्यक चीजों पर पड़ने वाले असर पर स्थिति साफ करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है, 'मैं समस्त देशवासियों को आश्वस्त करता हूं कि लॉकडाउन के समय देश में आवश्यक चीजों की कोई कमी नहीं होगी. केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर इसके लिए पर्याप्त प्रयास कर रही है. किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है, इस लड़ाई में पूरा देश एक साथ है.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की. मंगलवार रात 12 बजे से पीएम मोदी ने 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. पीएम ने कहा कि ये जनता कर्फ्यू से एक कदम आगे का फैसला है.

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता कर्फ्यू को हर भारतवासी ने सफल बनाया. एक दिन के जनता कर्फ्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है तो हम किस तरह से सभी भारतीय मिलकर एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं.

इसे भी पढ़ें--- कोरोना पर रेलवे की अपील- हम युद्धकाल में भी नहीं रुके थे, गंभीरता को समझिए

इसे भी पढ़ें--- पीएम मोदी बोले- आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन, घर से निकलने पर पूरी पाबंदी

कोरोना वायरस के इलाज का एकमात्र रास्ता पीएम मोदी ने सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) को बताया. पीएम ने कहा कि इसका मतलब है कि एक दूसरे से दूर रहना, अपने घरों में बंद रहना. कोरोना से बचने का इसके अलावा कोई रास्ता नहीं है. इसके संक्रमण की साइकिल को तोड़ना ही होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें