scorecardresearch
 

MP के गृहमंत्री बोले- तीसरे चरण में CM और मंत्रियों को लगेगा टीका, बहकावे में न आएं

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि सरकार के सभी मंत्री और मुख्यमंत्री टीकाकरण के तीसरे चरण में आम जनता के साथ वैक्सीन लगवाएंगे. प्रदेश के सभी नागरिकों से विशेष आग्रह है कि वे वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार के भ्रम या बहकावे में नहीं आए.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र (File Photo) मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नरोत्तम मिश्र ने की बहकावे में न आने की अपील
  • बोले- सीएम और मंत्री तीसरे चरण में लगवाएंगे टीका

देश को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप की सप्लाई शुरू हो गई है. दिल्ली के साथ-साथ अहमदाबाद, हैदराबाद और चेन्नई में कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंच गई है. अब यहां से इन शहरों में आगे वैक्सीन ले जाई जा रही है. इससे पहले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट लैब से सुबह करीब साढ़े 4 बजे कोविशील्ड वैक्सीन की खेप लेकर पहला ट्रक एयरपोर्ट के लिए रवाना हुआ था.

यहां से विमान के जरिए वैक्सीन सरकार के स्टोरेज डिपो तक पहुंची. फिर वैक्सीन की पहली खेप सुबह करीब 10 बजे दिल्ली पहुंच गई. चेन्नई और अहमदाबाद में भी वैक्सीन की पहली खेप पहुंच गई. देश के 13 शहरों में भी वैक्सीन की खेप एक के बाद एक पहुंच रही हैं. वैक्सीन की डोज 12 शहरों में विमान से जबकि मुंबई रोड के रास्ते पहुंच रही है.

इस बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि सरकार के सभी मंत्री और मुख्यमंत्री टीकाकरण के तीसरे चरण में आम जनता के साथ वैक्सीन लगवाएंगे. प्रदेश के सभी नागरिकों से विशेष आग्रह है कि वे वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार के भ्रम या बहकावे में नहीं आए.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने अभी सीरम इंस्टीट्यूट को कुल 1.1 करोड़ वैक्सीन डोज का ऑर्डर दिया था, जिसकी सप्लाई मंगलवार को शुरू हुई है. इसके अलावा भारत सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक को 5-6 करोड़ वैक्सीन डोज तैयार करने को कहा है. जिनका इस्तेमाल शुरुआती फेज़ में ही होना है.

देखें- आजतक LIVE TV

पहले फेज में फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके बाद दूसरे चरण मेंराज्य पुलिस बल और अर्धसैनिक बल को वैक्सीन की डोज दी जाएगी. साथ ही 50 साल से ऊपर के लोगों को भी डोज दी जाएगी. तीसरे चरण में 50 साल से नीचे के लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें