scorecardresearch
 

‘एक दिन में 2 लाख टीके लगाकर खत्म कर सकते हैं’, वैक्सीन पर रार, खट्टर-केजरीवाल में तकरार

दिल्ली समेत कई राज्यों में वैक्सीन की किल्लत के बीच बीजेपी और विपक्ष में तकरार जारी है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर के एक बयान पर अब अरविंद केजरीवाल ने पलटवार किया है.

X
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर बनाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर बनाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन की किल्लत को लेकर तकरार जारी
  • मनोहर खट्टर और अरविंद केजरीवाल आमने-सामने

कोरोना की रफ्तार थामने के लिए देश में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. लेकिन कई राज्यों में वैक्सीन की किल्लत की वजह से विवाद हो रहा है. इस विवाद के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक बयान सामने आया है, जिसको लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने बीजेपी नेता पर जमकर निशाना साधा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक बयान ट्वीट किया है.

इस वीडियो में मनोहर लाल खट्टर कह रहे हैं, ‘...ड्रामा करने के लिए कह दिया कि कल से मेरे वैक्सीनेशन सेंटर बंद, हम कहते हैं टीके आपको ज्यादा मिल रहे हैं. हम भी दो लाख टीके एक दिन में लगाकर खत्म कर सकते हैं, लेकिन हम 50-60 हजार रोज टीके लगा रहे हैं, ताकि काम चलता रहे’. 

इस वीडियो में आगे मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सूझबूझ अरविंद केजरीवाल को रखनी चाहिए, वो राजनीति करते हैं. 


अब इसी बयान पर टिप्पणी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने लिखा कि खट्टर साहब, वैक्सीन से ही लोगों की जान बचेगी. जितनी जल्दी वैक्सीन लगेंगी, उतने लोग सुरक्षित होंगे. मेरा मकसद वैक्सीन बचाना नहीं, लोगों की जान बचाना है.

कांग्रेस ने भी हरियाणा सीएम ने घेरा
सिर्फ आम आदमी पार्टी ही नहीं बल्कि कांग्रेस ने भी मनोहर खट्टर के बयान पर निशाना साधा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि धन्य हैं, खट्टर जी! #Vaccine लगाने में जानबूझ कर देरी करने को भी रणनीति करार दे रहे हैं. कहते हैं सरकार के पास वैक्सीन हैं, पर उन्हें थोड़ी-थोड़ी संख्या में कई दिन में लोगों को लगाएं. इसी कारण ही हरियाणा के लोगों को वैक्सीन नहीं मिल पा रही, सदबुद्धि की कामना है.

वैक्सीन की किल्लत पर जारी है जंग
बता दें कि देश में वैक्सीनेशन तो हो रहा है लेकिन एक दिन में 20 से 30 लाख के करीब टीके लग पा रहे हैं. कई राज्यों में वैक्सीन ना होने से 18 प्लस के लिए टीकाकरण रुक गया है, जिसमें दिल्ली भी शामिल है. हालांकि, अब केंद्र का कहना है कि जून महीने में करीब 12 करोड़ टीके उपलब्ध होंगे. वहीं, साल के अंत तक ये संख्या 216 करोड़ होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें