scorecardresearch
 

दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता कोरोना पॉजिटिव, वसीम रिजवी भी संक्रमित

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके अलावा शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता (फाइल फोटो) दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता (फाइल फोटो)

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया है और कई वीवीआईपी वायरस की चपेट में आ गए हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके अलावा शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.
 
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, 'पिछले हफ्ते हल्का बुखार होने के बाद मैंने कोरोना टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट निगेटिव थी, लगातार अस्वस्थ महसूस करने के कारण मैंने फिर से कोरोना का टेस्ट कराया जो पॉजिटिव आया है. वैसे तो मैं पिछले एक हफ्ते से क्वारनटीन हूं फिर भी कोई मेरे संपर्क में आया हो तो वह अपनी जांच करा ले.

गौरतलब है कि  पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 90,123 नए मरीज मिले हैं. वहीं 1,290 लोगों की इस महामारी के कारण जान चली गई है. देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 50,20,360 हो गई है जिसमें 9,95,933 मामले एक्टिव हैं और 39,42,361 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. अभी तक कोरोना से कुल 82,066 मौतें हो चुकी हैं.

मौत के आंकड़े पर स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि संक्रमण की वजह से मरने वाले 70 फीसदी से ज्यादा लोग दूसरी बीमारियों से भी ग्रसित थे. मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी और कहा, 'हमारे आंकड़ों का मिलान आईसीएमआर से किया जा रहा है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें