scorecardresearch
 

कोरोना के बढते मामलों की वजह से रायपुर में 6 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

रायपुर के अलावा बिलासपुर और दुर्ग जैसे बड़े शहरों में भी लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन दोनों शहरों में भी लॉकडाउन 6 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले इन सभी शहरों में 28 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था जो अब 6 अगस्त तक बढ़ गया है.

प्रदेश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं कोरोना केस (फोटो: PTI) प्रदेश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं कोरोना केस (फोटो: PTI)

  • रायपुर में 6 अगस्त तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन
  • कोरोना समीक्षा बैठक में लिया गया है यह अहम फैसला

देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमण के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कोरोना समीक्षा बैठक में फैसला लिया गया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लॉकडाउन की अवधि को अब 6 अगस्त तक के लिए बढ़ाया जाएगा.

कोरोना समीक्षा बैठक में यह भी तय किया गया कि जिलों में कोरोना संक्रमण वाले इलाकों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेंगे. इसके बाद राजधानी रायपुर के कलेक्टर ने जिले में 6 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर और दुर्ग जैसे बड़े शहरों में भी लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन दोनों शहरों में भी लॉकडाउन 6 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले इन सभी शहरों में 28 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था जो अब 6 अगस्त तक बढ़ गया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के कुल 7,863 मरीज सामने आ चुके हैं. जिनमें से 45 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वहीं राज्य में अभी करीब 2646 एक्टिव कोरोना केस हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें