scorecardresearch
 

Noida: 140 लोग पॉजिटिव निकले, जानें क्या है नोएडा के अस्पतालों में तैयारियां

नोएडा में 140 नए मामले सामने आए हैं. यह बीते साल जून के बाद एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों की संख्या के आधार पर सबसे ज्यादा है. अब नोएडा में एक्टिव केस 597 हो गए है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा कोविड अस्पताल में 240 बेड बनाए गए
  • नोएडा में 11500 लोग विदेश यात्रा करके लौटे

नोएडा में कोरोना के मामले अब बढ़ने लगे हैं. लिहाजा मंगलवार को नोएडा में 140 नए मामले सामने आए हैं. यह बीते साल जून के बाद एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों की संख्या के आधार पर सबसे ज्यादा है. अब नोएडा में एक्टिव केस 597 हो गए है. साथ ही जिले में ओमिक्रोन का मरीज भी मिल चुका है. लेकिन वह अब पूरी तरह से फिट है.

नोएडा कोविड अस्पताल में 240 बेड का इंतजाम

बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर नोएडा कोविड हॉस्पिटल में तैयारियां की गई है. हॉस्पिटल में 240 बेड की व्यवस्था है, हॉस्पिटल में पीकू वार्ड बनाए गए हैं, अगर हालत बिगड़ती है और बच्चों में कोरोना फैलता है तो पीकू वार्ड का इस्तेमाल बच्चों के लिए किया जाएगा. साथ ही आईसीयू वार्ड तैयार किए गए हैं, जिनका आज मॉक ड्रिल भी किया गया. मॉक ड्रिल 9 साल की बच्ची को गंभीर मानकर किया गया. साथ ही हॉस्पिटल में मौजूद सभी मशीनों की जांच भी की गई.

सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा कहना है कि हरियाणा की एक कंपनी में काम करने वाला व्यक्ति नोएडा के सेक्टर-137 की सोसाइटी में रहता है. 21 दिसंबर को व्यक्ति ने अपनी कोरोना जांच हरियाणा की एक लैब में कराई थी. जांच के दौरान व्यक्ति पॉजिटिव निकला. 28 दिसंबर को उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई. नमूने लेकर जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. करीब 3 दिन बाद आई रिपोर्ट में  नए वैरिएंट पुष्टि हुई है. 

नोएडा में अब तक 11500 लोग विदेश यात्रा करके लौट चुके हैं. इनमें 2800 हाई रिस्क कंट्री के हैं. 800 लोगों के नमूने लेकर जांच को भेजे गए हैं, जिनमें से अब तक 15 संक्रमित मिले है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×